इन आइलैंड्स पर लें कम बजट में छुट्टियों का मजा (pics)

Edited By ,Updated: 26 Apr, 2016 05:15 PM

enjoy vacation to the budgets of these islands

अगर गर्मी की छुटि्टियों में अाप भी कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं जहां गर्मी से कुछ समय के लिए अापको निजात मिलेम अौर साथ ही बजट भी...

अगर गर्मी की छुटि्टियों में अाप भी कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं जहां गर्मी से कुछ समय के लिए अापको निजात मिलेम अौर साथ ही बजट भी कुछ ज्यादा न अाए तो यह फ्रैंडली प्राइवेट आइलैंड्स घूमने फिरने के लिए बेस्ट ऑप्शन में आते हैं।

- पलाऊ आइलैंड, वेस्टर्न पैसिफिक ओसियन

अगर अाप भी सेलिब्रिटी लाइफ को एन्जॉय करना चाहते हैं तो पलाऊ आइलैंड जरूर जाएं। यहां पर अाप कम वजट में अपना बंगला भी ले सकते हैं। यह आइलैंड सीफूड और स्वादिष्ट बारबीक्यू डिलाइट्स के लिए बहुत प्रसिद्ध है। यहां पर आप दिन में नॉर्थ पैसिफिक ओसियन का खूबसूरत नजारा भी देख सकते हैं।

 

- स्लिपर आइलैंड, न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड के स्लिपर आइलैंड का नजारा देखने में बहुत ही खूबसूरत लगता है। यहां बीच पर फैली सफेद रेत बहुत ही अच्छी लगती है। आइलैंड की इस रेत को देखते ही आपका मूड रोमांटिक हो सकता है। 

 

क्रोएशिया, यूरोप

इस आइलैंड की खूबसूरती को अाप ठंडे पानी में डाइव लगाकर स्विमिंग करते हए देख सकते हैं। यहां पर अाप कुछ दिनों के लिए सेलिब्रिटी लाइफ की फीलिंग भी ले सकते हैं। 

 

- वहीन आइलैंड, फ्रेंच पोलीनीशिया

 23 एकड़ में फैला यह आइलैंड बहुत ही शांति और खूबसूरत है। इसके चारों तरफ चादर सी फैली सफेत रेत, कोरल गार्डन और कोकोनट ग्रूव्स देखने के मिलते हैं साथ ही इस आइलैंड का क्रिस्टल क्लीयर वाटर आपको स्विमिंग करने के लिए मजबूर कर देगा।

 

- मेलोडी की, फ्लोरिडा

यह आइलैंड 3200 स्कवेयर फीट में फैला अलग और शांत है। इस जगह पर अाप अपनी वेकेशन को अच्छे से एन्जॉय कर सकते हैं। 

 

- ग्रेनाइड आइलैंड

कम वजह में वेकेशन की प्लानिंग कर रहे हैं तो घुनमे के लिए ग्रेनाइड आइलैंड जाएं। यहां पर ऊंचे-ऊंचे पहाड़, सफेद रेत की चादर और चारों ओर हरियाली देखने को मिलती है। यह ग्रेनाइट आइलैंड लगभग 115 एकड़ में फैला है।

 

- कोको पल्म आइलैंड, बेलीज़

यह आइलैंड देखने में दूसरे आइलैंड्स की तुलना में छोटा है। अाप जहां पर अाकर अपनी छुट्टियों को अच्छे से एन्जॉय कर सकते हैं। इस आइलैंड की खासियत है कि यहां पर अापको स्पोर्ट्स से लेकर फिशिंग तक की सुविधाएं मिल जाती हैं।

 

- डंबर रॉक, होंडुरास

इस आइलैंड पर आप कुछ दिन पानी के बीचों-बीच गुजारें से इसकी खूबसूरती और शांति को एन्जॉय कर सकते हैं। अाप इस आईलैंड को हायर करके उसे और ज्यादा इंटरेस्टिंग बना सकते हैं। यहां की खूबसूरती अापको अंदर से रिफ्रेश करती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!