दीपावली से पहले लॉन्च हो सकती है बजाज की नई पल्सर 250

Edited By Piyush Sharma,Updated: 10 Oct, 2021 07:55 PM

bajaj s new pulsar 250 may be launched before diwali

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनियों में शामिल बजाज ऑटो की नई पल्सर दीपावली से पहले लॉन्च हो सकती है।यहां बता दे कि बजाज पल्सर कंपनी की सबसे पाॅपुलर बाइक में शामिल है और युवाओं में इस बाइक का खासा क्रेज है।

ऑटो डेस्क : देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनियों में शामिल बजाज ऑटो की नई पल्सर दीपावली से पहले लॉन्च हो सकती है।यहां बता दे कि बजाज पल्सर कंपनी की सबसे पाॅपुलर बाइक में शामिल है और युवाओं में इस बाइक का खासा क्रेज है। पिछले काफी समय से इस बाइक को लेकर बाजार में चर्चा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स पर यकीन करें तो कंपनी अपनी नई बजाज पल्सर 250 की लॉन्च की तारीख का खुलासा करने जा रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी दीपावली से पूर्व यािन कि 28 अक्टूबर को अपनी इस बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। जाहिर तौर पर कंपनी त्यौहारी सीजन का फायदा उठाना चाहती है। बजाज अपनी NS250 और 250F दोनों को एकसाथ पेश कर सकती है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था। इस क्वाटर लिटर मोटरसाइकिल को दो ट्रिम नेक्ड और सेमी-फेयर्ड में पेश किया जाएगा।

युवाओं के बीच बेहद लोकप्रिय बाइक पल्सर के डिज़ाइन की बात करें तो नई Bajaj Pulsar 250 में स्टाइलिंग ज्यादातर स्ट्रीटफाइटर NS200 से इंस्पायर्ड नजर आती है। इसके फ्रंट को एग्रेसिव लुक के साथ सिंगल पॉड हेडलैंप क्लस्टर, इंटीग्रेटेड LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, बड़े हेडलैंप काउल और एक फ्लाइ स्क्रीन दिया गया है जो इसके लुक में और चार चांद लगा देते हैं। नई बजाज पल्सर 250 के इंजन की बात करें तो इसमें 249cc की कैपेसिटी वाला सिंगल सिलिंडर ऑयल/एयर कूल्ड इंजन दिया जा सकता है, जो 24 bhp की पावर और 20 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम हो सकता है। ट्रांसमिशन विकल्पों के लिए इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स आता है। इससे पहले मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा था कि, कंपनी इसमें (VVT) वेरिएबल वॉल्व ऑक्शन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर सकती है। इस बाइक के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक और डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को स्टैंडर्ड के रूप में शामिल किया जाएगा। अन्य फीचर्स के तौर पर इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और मल्टीपल ड्राइविंग मोड्स भी देखने को मिल सकते हैं।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!