CEAT ने दमदार मोटरसाइकिलों के लिए लॉन्च किए स्टील रेड टायर के दो वेरिएंट, बाइक लवर्स को देंगे बेहतरीन राइडिंग अनुभव

Edited By Parminder Kaur,Updated: 20 Jan, 2024 05:06 PM

ceat launches two variants of steel red tires for powerful motorcycles

CEAT दोपहिया वाहनों के लिए नई टायर रेंज लेकर आई है। कंपनी ने स्टील रेडियल टायर में दो वेरिएंट 'स्पोर्टरेड' और 'क्रॉसरेड' लॉन्च किए हैं। टायरों की यह प्रीमियम रेंज हाई परफॉर्मेंस बाइक्स की क्षमता का अधिकतम फायदा उठाने के लिए तैयार की गई है।...

ऑटो डेस्क. CEAT दोपहिया वाहनों के लिए नई टायर रेंज लेकर आई है। कंपनी ने स्टील रेडियल टायर में दो वेरिएंट 'स्पोर्टरेड' और 'क्रॉसरेड' लॉन्च किए हैं। टायरों की यह प्रीमियम रेंज हाई परफॉर्मेंस बाइक्स की क्षमता का अधिकतम फायदा उठाने के लिए तैयार की गई है। स्पोर्टरेड रेंज तेज रफ्तार और महीन मोड़ काटने के लिए डिजाइन की गई है और क्रॉसरेड एक मल्टी टेरेन हाई ग्रिप टायर है।

PunjabKesari
CROSSRAD यामाहा FZ श्रृंखला और सुजुकी जिक्सर श्रृंखला जैसी बाइक्स के साथ मेच करते हैं और टायरों के सेट की कीमत ₹4,300 है। वहीं SPORTRAD KTM RC390, Duke 390 बजाज डोमिनार 400, TVS अपाचे RR310 जैसी बाइक्स के साथ मेल खाते हैं और टायरों के सेट की कीमत ₹12,500 है। 

 स्पोर्टरेड प्लेटफॉर्म मोड़ काटने के लिए बराबर दूरी वाले मिड क्राउन खांचों से लैस हैं जबकि सख्त सतह पर सही संतुलन के लिए सिलिका-मिश्रित ट्रेड कंपाउंड से सुसज्जित है। यह टायर उम्मीद से बढ़कर स्पोर्टी परफॉर्मेंस देते हैं। स्पोर्टरेड रेंज अत्यधिक बारीक मोड़ काटने के लिए स्लीक शोल्डर, बेहतर पकड़ और कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी के लिए ग्रूव डिजाइन, 270 किमी प्रति घंटे तक की गति पर स्थिरता के लिए क्राउन पर अधिकतम स्लिक एरिया जैसी सुविधाओं को शामिल करते हुए राइडिंग का बेजोड़ अनुभव देते हैं। वहीं क्रॉसरेड प्लेटफॉर्म में एक विषम ब्लॉक ट्रेड डिजाइन और टायर की परिधि के साथ-साथ समानांतर खांचे या ग्रूव्स हैं, जो बजरी/कीचड़ और अन्य ऑफ-रोड इलाकों में बेहतर पकड़ देते हैं। इसके अलावा इंटरकनेक्टेड शोल्डर ब्लॉक बेहतर कॉर्नरिंग ग्रिप के लिए बड़ा एरिया देते हैं। विशिष्ट आकार के सेंटर ब्लॉक और स्टील-बेल्ट रेडियल निर्माण के साथ क्रॉसरेड रेंज ऑफरोड गाड़ी चलाने वाले लोगों को बेहतर हैंडलिंग अनुभव देती है। 

PunjabKesari

CEAT के एमडी और सीईओ श्री अर्नब बनर्जी ने कहा- 'स्टील रेड रेंज इनोवेशन और क्वॉलिटी के प्रति CEAT की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। इसके साथ हम मोटरसाइकिल के टायरों का एक नया युग पेश कर रहे हैं, जो अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी का परफॉर्मेंस के जुनून के साथ मेल है। हम हाई-परफॉर्मेंस के लिए बाइक सवारों की जरूरतों को समझते हैं और यह टायर उनकी उम्मीदों से भी आगे निकलने के लिए डिजाइन किए गए हैं। बहुत बारीक मोड़ काटने से लेकर तेज रफ्तार में संतुलन तक, राइडिंग के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए हर पहलू को बहुत सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है।'

PunjabKesari
CEAT के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर श्री लक्ष्मी नारायणन बी. ने कहा- 'CEAT में हम परफॉर्मेंस की सटीकता के पैशन को समझते हैं। यह उन राइडर के लिए हमारा जवाब है, जो अपनी मशीनों से बेस्ट मांगते हैं। सड़कों पर यह टायर जोरदार रिजल्ट देते हैं। चाहे ट्रैक नापने की बात हो, वीकेंड का सैर-सपाटा हो या रोजमर्रा का आवागमन हो, यह टायर रोड पर बाइक दौड़ाने के दौरान परफॉर्मेंस के साथ-साथ सेफ्टी का पूरा भरोसा देते हैं।'


रोड पर दौड़ाने के लिए स्पोर्टरेड प्लेटफॉर्म, 80:20 ऑन-ऑफ रोड बायस के साथ शुरू में दो आकारों 110/70ZR17 और 150/60ZR17 में लॉन्च किया जाएगा। वहीं 60/40 ऑन-ऑफ स्प्लिट के साथ क्रॉसरेड प्लेटफॉर्म वर्तमान में एक आकार - 140/60R17 में आ रहा है। हम पेशेवर राइडर्स, शौकीन सवार और उद्योग के दिग्गजों को स्टील रेड रेंज के पूरे फायदे पता लगाने के लिए आमंत्रित करते हैं। कृपया आएं, पूरे भारत में अधिकृत सिएट डीलरशिप पर उपलब्ध दोनों रेंज को देखें-परखें। 

ब्रांड एंबेसडर का ऐलान

CEAT ने बड़े गर्व के साथ जेफ्री इमैनुएल को रेसिंग में अपना पहला ब्रांड एंबेसडर घोषित किया है। जेफ्री मोटो3 की राइडिंग करते हुए एफआइएम जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में प्रतिस्पर्धा करने वाले पहले भारतीय राइडर हैं, जो सितंबर 2024 में मोटोजीपी भारत से शुरू होकर मोटोजीपी वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए मेहनत कर रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

India

Ireland

Teams will be announced at the toss

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!