Kia Carens और Maruti Ertiga XL6 को घर लाने के लिए करना होगा इंतज़ार, जानें इसके पीछे का कारण

Edited By Radhika,Updated: 22 Sep, 2022 12:41 PM

kia carens and maruti ertiga xl6 will have to wait to bring home

भारतीय बाज़ार में  SUVs से लेकर  MPVs की डिमांड काफी तेजी से बढ रही है। जिसका सीधा असर इन कार्स की डिलीवरी पर हो रहा है। यानि की ग्राहकों को इन गाड़ियों को अपने घर लाने के लिए कई महीनों का लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।

ऑटो डेस्क: भारतीय बाज़ार में  SUVs से लेकर  MPVs की डिमांड काफी तेजी से बढ रही है। जिसका सीधा असर इन कार्स की डिलीवरी पर हो रहा है। यानि की ग्राहकों को इन गाड़ियों को अपने घर लाने के लिए कई महीनों का लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। लेकिन इसी के साथ पिछले कुछ दिनों में यह देखने में आया है कि कुछ Suvs के लिए वेटिंग पीरियड थोड़ा सा कम हुआ है। जानते हैं कि लोकप्रिय MPV - Carens, Ertiga और XL6 पर कितने महीने का वेटिंग पीरियड मिल रहा है-

Kia Carens review: A premium 6/7-seater | WION Pitstop - YouTube

Kia Carens-

डीलर्स के अनुसार खबर सामने आई है कि kia Carens पर 5 से 6 महीने का वेटिंग पीरियड  मिल रहा है। वेरिएंट अनुसार बात करें तो इस DCT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ प्रेस्टीज प्लस और लक्ज़री प्लस जैसे टॉप-एंड ट्रिम्स पर सबसे ज़्यादा वेटिंग पीरियड है। जबकि कॉरेंस के डीज़ल वेरिएंट पर 8 से 9 महीने और लक्ज़री प्लस एटी वेरिएंट के लिए 10 महीने तक इंतजार करना होगा।

Maruti XL6 Price - Images, Colours & Reviews - CarWale

Maruti Suzuki Ertiga XL6-

Kia Carens की तुलना में Ertiga का वेटिंग पीरियड कम है। Ertiga के टॉप ZXi और ZXi + ऑटोमैटिक वेरिएंट पर 6 महीने की प्रतीक्षा अवधि है,जबकि लोअर वेरिएंट LXi और VXi पर यह समय अवधि 4 से 5 महीने की है। इसके अलावा इसके मैनुअल वेरिएंट के लिए भी 3 से 4 महीने का इंतजार करना होगा।  साथ ही बता दें कि  Ertiga के CNG वेरिएंट के लिए भी छह महीने के इंतजार करना होगा।

जल्द ही कम होगा वेटिंग पीरियड-

बता दें कि सेमीकंडक्टर चिप्स की कमी धीरे-धीरे कम हो रही है और प्रोडक्शन के काम में भी बढ़ोतरी हो रही है। जिसे देखते हुए ऐसे अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह प्रतीक्षा अवधि कम हो सकती है।

<>

 

Related Story

Trending Topics

India

92/4

7.2

Australia

90/5

8.0

India win by 6 wickets

RR 12.78
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!