सावधान! सुंदर व लंबे बालों वाली लड़कियां कभी न करें ये गलतियां (pics)

Edited By ,Updated: 11 Mar, 2016 12:01 PM

these errors do not ever beautiful and long haired girls

अाज हम आपके साथ सुंदर व लंबे बालों की देखभाल करते समय होने वाली गलतियों के बारे में बात करेगें। जैसे कि आजकल लड़कियों में बालों को लंबे करने का...

अाज हम आपके साथ सुंदर व लंबे बालों की देखभाल करते समय होने वाली गलतियों के बारे में बात करेगें। जैसे कि आजकल लड़कियों में बालों को लंबे करने का क्रेज बहुत ज्यादा बढ़ गया है। ऐसे में वह बाल लंबे तो कर लेती हैं पर साथ ही उन्हें बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जैसे कि बालों का टूट जाना और उलझना। इसलिए आज हम आपकों बालों को लंबा करने के लिए कुछ एेसी बातें बताएगें जिन्हें अाप कभी गलती से भी न करें।

 

1. बालों को सुलझाना

अगर आपके बाल सूख गए हैं और हवा चलने के कारण उलझ जाएं तो पहले अपने बालों को थोड़ा गीला कर लें अौर फिर उनको सुलझाएं। हमेशा अपने बालों को शैंपू करने के बाद में कंडीशनर जरूर लगाएं। बालों को थोड़ा गीला होने पर ही मोटे दांतों वाले कंघे से सुलझा लें। एेसा करने से आपके बाल ज्यादा उलझेंगे नहीं।

 

2. हेयर स्प्रे

हेयर स्प्रे लगाने पर आपके बाल रूखे और चिपचिपे हो जाते हैं अौर बालों को नुकसान भी पहुंचा सकता है। इसलिए बालों को धोने के बाद ड्राई शैंपू का प्रयोग करें।इसे बालें में थोड़ा सा लगाने से अापके बाल घने दिखते हैं।

 

3. पोनी टेल बांधना

जब भी आप कोई काम करें तो अपने बालों को हाई पोनी टेल में न बांधें क्योंकि एेसा करने से नीचे लटकते हुए बाल जड़ों पर भार डालते हैं जिसकी वजह से बाल झड़ जाते है। ऐसे में आप पोनी टेल करने की जगह पर ढीली चोटी बांधें।

 

4. बालों को खुला छोड़ना

रात के समय कभी भी बालों को खुला छोड़ कर नही सोना चाहिएं। अगर आप बालों को खुला छोड़ सोएंगे तो आपके बालों में उलझे पड़ जाने से बाल टूट सकते हैं। ऐसे में आप सोते समय सिल्क कवर वाला तकिया लेकर सोएं। इसे आपके बाल उलझे नहीं।

 

5. तेल ना लगाना

बालों को शैंपू करने से पहले तेल जरूर लगाएं। अगर आप बालों में तेल नही लगाएगें तो आपके बालों की जड़ें कमजोर हो जाएंगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!