इंफोसिस, टीसीएस समेत 16 भारतीय कंपनियों ने जलवायु परिवर्तन के जोखिमों पर जताई चिंता

Edited By Pardeep,Updated: 15 Jul, 2019 11:27 PM

16 indian companies worry about the risks of climate change

दिग्गज आईटी कंपनी टीसीएस और इंफोसिस समेत 16 भारतीय कंपनियों ने अगले पांच साल में जलवायु परिवर्तन के कारण अपने कारोबार पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर चिंता व्यक्त की है। एक रिपोर्ट में यह बात कही गई है। वैश्विक मंच कार्बन डिस्कलोजर प्रोजेक्ट (सीडीपी)...

नई दिल्लीः दिग्गज आईटी कंपनी टीसीएस और इंफोसिस समेत 16 भारतीय कंपनियों ने अगले पांच साल में जलवायु परिवर्तन के कारण अपने कारोबार पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर चिंता व्यक्त की है। एक रिपोर्ट में यह बात कही गई है।
PunjabKesari
वैश्विक मंच कार्बन डिस्कलोजर प्रोजेक्ट (सीडीपी) ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि इनमें बैंकिंग , सीमेंट , आईटी , उपभोक्ता उत्पाद , वाहन , इलेक्ट्रिक यूटिलिटी , खनन , गैस प्रसंस्करण एवं वितरण , वित्तीय सेवाएं और परिधान क्षेत्र की 16 कंपनियां है।
PunjabKesari
रिपोर्ट में कहा गया है कि जैसे - जैसे जलवायु परिवर्तन का खतरा बढ़ रहा है , वैसे - वैसे व्यवसायों के लिए भी जोखिम लगातार बढ़ रहा हैं। दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों के एक समूह ने जलवायु परिवर्तन के जोखिम से अपने कारोबार पर करीब 1,000 अरब डॉलर का प्रभाव पड़ने की आशंका जताई है। यह स्थिति के अगले पांच साल के भीतर आने की संभावना है। इन कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 17,000 अरब डॉलर है।
PunjabKesari
भारतीय कंपनियों में इंफोसिस लिमिटेड , टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस), गेल , एक्सिस बैंक , कोटक महिंद्रा बैंक , भारतीय स्टेट बैंक , महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज , हिंदुस्तान जिंक , इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड , श्री सीमेंट , टाटा केमिकल्स , टाटा ग्लोबल बेवरेजेज , टाटा मोटर्स , टाटा पावर , विप्रो और अरविंद लिमिटेड शामिल हैं। इंफोसिस और टीसीएस ने जलवायु परिवर्तन और पानी जैसे प्राकृतिक संसाधनों की उपलब्धता में बदलाव के कारण अपने कर्मचारियों और परिचालन प्रभावित होने पर चिंता व्यक्त की।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!