जीएसटी परिषद की 47वीं बैठक अब चंडीगढ़ में 28 जून से

Edited By jyoti choudhary, Updated: 18 Jun, 2022 05:23 PM

47th meeting of gst council now in chandigarh from june 28

बढ़ती महंगाई के बीच माल एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की दो दिवसीय 47वीं बैठक 28 जून से अब श्रीनगर की वजाय चंडीगढ़ में होगी। इससे पहले 27 जून को अधिकारियों की बैठक होगी। वित्त मंत्रालय के सूत्रों ने हालांकि बैठक के स्थान में परिवर्तन को लेकर

नई दिल्लीः बढ़ती महंगाई के बीच माल एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की दो दिवसीय 47वीं बैठक 28 जून से अब श्रीनगर की वजाय चंडीगढ़ में होगी। इससे पहले 27 जून को अधिकारियों की बैठक होगी। वित्त मंत्रालय के सूत्रों ने हालांकि बैठक के स्थान में परिवर्तन को लेकर कोई विशेष जानकारी नहीं दी है लेकिन कहा है कि अब बैठक चंडीगढ़ में होगी। एक अन्य सूत्र ने बैठक के स्थान को सुरक्षा कारणों से बदले जाने की बात कही है। 

जीएसटी परिषद की यह बैठक ऐसे समय में होने जा रही है जब पूरी दुनिया महंगाई से परेशान है और भारत पर भी इसका असर दिख रहा है। देश में महंगाई तेजी से बढ़ी है और अब लोग उम्मीद कर रहे हैं जीएसटी परिषद आवश्यक वस्तुओं पर दरों को तकर्संगत बनाकर राहत पहुंचाने में मदद कर सकती है। देश में जीएसटी दरों को तकर्संगत बनाने की मांग काफी दिनों से की जा रही है और सिर्फ इसके लिए दो ही दरों की वकालत की जा रही है। अभी चार दरें हैं और कुछ वस्तुओं पर अधिभार भी लगाए जा रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!