पूर्व सैनिकों और उनके परिजनों को नौकरी देगा amazon, खास कार्यक्रम लॉन्च

Edited By jyoti choudhary,Updated: 26 Aug, 2019 06:55 PM

amazon launches military veterans employment programme in india

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने पूर्व सैनिकों के लिए रोजगार कार्यक्रम शुरू किया है। इससे सेवानिवृत्त सैनिकों और उनके जीवनसाथी के लिए कंपनी के आपूर्ति केंद्रों और वितरण केंद्रों में रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

नई दिल्लीः दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने पूर्व सैनिकों के लिए रोजगार कार्यक्रम शुरू किया है। इससे सेवानिवृत्त सैनिकों और उनके जीवनसाथी के लिए कंपनी के आपूर्ति केंद्रों और वितरण केंद्रों में रोजगार के अवसर सृजित होंगे। अमेजॉन ने बयान में कहा, "अमेजॉन इंडिया सैन्य परिवारों के लिए रोजगार अवसर सृजित करने के लिए पुनर्वास महानिदेशालय (डीजीआर) कार्यालय और सैनिक कल्याण नियुक्ति संगठन (एडब्ल्यूपीओ) के साथ साझेदारी कर रही है।" 

PunjabKesari

डीजीआर और एडब्ल्यूपीओ के साथ भागीदारी
अमेजॉन के वाइस प्रेसिडेंट (एशिया ऑपरेशंस) अखिल सक्सेना की ओर से जारी बयान के अनुसार, उसने पूर्व सैनिकों को नौकरी का अवसर देने के लिए डायरेक्टर जनरल ऑफ रिसेटेलमेंट (डीजीआर) और आर्मी वेलफेयर प्लेसमेंट ऑर्गेनाइजेशन (एडब्ल्यूपीओ) के साथ भागीदारी की है। इस भागीदारी के जरिए देशभर के सैनिक परिवारों को नौकरी का मौका मिलेगा। बयान में कहा गया है कि अमेजॉन उन लोगों के सिद्धातों और उनके कार्यों का सम्मान करता है जो सोचते हैं कि उनके पास बड़ा सोचने, आविष्कार करने और चीजों को सरल बनाने की झमता है।

PunjabKesari

पहले भी होती रही है पूर्व सैनिकों की भर्ती
बयान में कहा गया है कि अमेजॉन वह पहले से ही पूर्व सैनिकों की भर्ती करता रहा है। इन सैनिकों को कंपनी में ट्रांसपोर्टेशन, कस्टमर फुलफिलमेंट, फैसिलिटी मैनेजमेंट और सिक्योरिटी मैनेजमेंट में नियुक्ति दी जाती है। बयान में कहा गया है कि हम डीजीआर और एडब्ल्यूपीओ के साथ भागीदारी कर देश की सेवा करने वाले पूर्व सैनिकों को रोजगार का अवसर देने वाला कार्य कर बेहद खुश हैं। अमेजॉन ने कहा है कि वह अपने पायलट प्रोग्राम का विस्तार करके भविष्य में आर्मी, एयरफोर्स, नेवी और पुलिस के बेहतरीन पूर्व अधिकारियों का हायर करने की योजना बना रहा है।

PunjabKesari


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!