जेपी मॉर्गन बेच सकती है भारत का म्यूचुअल फंड कारोबार

Edited By ,Updated: 15 Mar, 2015 12:15 PM

article

विदेशी म्यूचुअल फंड कंपनी जे पी मॉर्गन एसेट मैनेजमेंट के बारे समझा जाता है कि वह भारत के म्यूचुअल फंड कारोबार को बेचने पर विचार कर रही है।

नई दिल्ली: विदेशी म्यूचुअल फंड कंपनी जे पी मॉर्गन एसेट मैनेजमेंट के बारे समझा जाता है कि वह भारत के म्यूचुअल फंड कारोबार को बेचने पर विचार कर रही है। यह कंपनी 14,000 करोड़ रुपए की परिसंपत्ति का प्रबंधन करती है। 
 
सूत्रों ने बताया कि जेपी मॉर्गन ने अपनी भारतीय म्यूचुअल फंड शाखा की संभावित बिक्री की चर्चा शुरू कर दी है। हालांकि, कंपनी ने इस पर आधिकारिक तौर पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।  
 
जेपी मॉर्गन एसेट मैनेजमेंट के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम नीतिगत तौर पर अटकलों और अफवाहों पर टिप्पणी नहीं करते।’’ जेपी मॉर्गन पिछले एक साल से कुछ अधिक समय में भारतीय म्यूचुअल फंड उद्योग से बाहर निकलने वाली चौथी विदेशी म्यूचुअल फंड कंपनी हो सकती है। हालांकि, इसकी परिसंपत्ति का आधार हाल के समय में तेजी से बढ़ा है।  
 
भारतीय म्यूचुअल फंड कारोबार की परिसंपत्ति का आधार पिछले सप्ताह 12 लाख करोड़ रुपए को पार कर गया। हालांकि उद्योग बिखरा हुआ है जिसमें 45 कंपनियां हैं और उनमें से ज्यादातर छोटा कारोबार करती हैं। सिर्फ चार म्यूचुअल फंड कंपनियां एेसी हैं जिनकी प्रबंधनाधीन परिसंपत्तियां (एयूएम)एक लाख करोड़ रुपए से अधिक है। इनमें एचडीएफसी, रिलायंस, आईसीआईसीआई और बिड़ला सनलाइफ एमएफ शामिल हैं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!