Edited By ,Updated: 25 May, 2015 05:03 PM
देश में निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आई.सी.आई.सी.आई. बैंक ने आज एक एेसी सेवा शुरू की जिसके तहत ग्राहक अपनी आवाज का इस्तेमाल पासवर्ड के तौर पर कर सकते हैं।
मुंबई: देश में निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आई.सी.आई.सी.आई. बैंक ने आज एक एेसी सेवा शुरू की जिसके तहत ग्राहक अपनी आवाज का इस्तेमाल पासवर्ड के तौर पर कर सकते हैं।
आवाज पहचान कर ग्राहकों का सत्यापन करने वाली इस सुविधा के तहत ग्राहक बैंक के कॉल सेंटर के जरिए बैंकिंग लेनदेन कर सकते हैं। आमतौर पर ग्राहकों को फोन बैंकिंग लेनदेन के लिए प्रमाणन की कई प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ता है जिसमें कार्ड नंबर की प्रविष्टि करना, सुरक्षा संबंधी प्रश्नों के उत्तर देना और पिन भरना आदि शामिल है।