इस बकरीद पर ऑनलाइन खरीदें बकरें

Edited By ,Updated: 16 Sep, 2015 02:24 PM

article

अगर आपके पास कंप्यूटर या लेपटॉप है या आप स्मार्ट फोन रखते हैं तो आपको इस बकरीद पर कुर्बानी के वास्ते बकरे खरीदने के लिए बकरा मंडियों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है

नई दिल्ली: अगर आपके पास कंप्यूटर या लेपटॉप है या आप स्मार्ट फोन रखते हैं तो आपको इस बकरीद पर कुर्बानी के वास्ते बकरे खरीदने के लिए बकरा मंडियों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। आप बकरा एक क्लिक के जरिए घर बैठे खरीद सकते हैं।  
 
अबतक आपने आेएलएक्स और क्विकर जैसी साइटों पर फोन, गाड़ी, फर्नीचर आदि सामान खरीदा होगा। लेकिन अब आप इन साइट्स पर जाकर बकरे भी खरीद सकते हैं। इन साइटों पर हर नस्ल और हर कीमत के बकरे मिल रहे हैं, जिनमें मेवाती, देसी, बरबरा, तोतापरी आदि बकरों की नस्लें शामिल हैं। इन साइटों पर छह हजार से पांच लाख रुपए तक का बकरा है और आप अपनी पसंद के बकरे खरीदने के लिए उसके मालिक से उसके फोन नंबर के जरिए संपर्क कर सकते हैं और कीमतों को लेकर मोलभाव कर सकते हैं। 
 
गौरतलब है कि ईद-उल-अजहा पर मुस्लिम समुदाय के लोग अल्लाह की राह में बकरों और अन्य पशुओं की कुर्बानी देते है। इस बार यह त्यौहार 25 सितंबर को मनाया जाना है। आेएलएक्स पर अपना बेकरा बेचने के लिए विज्ञापन पोस्ट करने वाले असद ने बताया कि वह अक्सर इन साइटों पर मोबाइल या बाइक आदि खरीदने के लिए विज्ञापनों को देखते थे। उन्हें अपने बकरे का विज्ञापन भी इन साइटों पर पोस्ट करने का विचार आया।  
 
दिल्ली विश्वविद्यालय में बीए के द्वितीय वर्ष के छात्र ने कहा कि वह शौक के तौर पर बकरे पालते हैं और उन्होंने अपने बकरे का विज्ञापन पोस्ट कर दिया। उन्होंने अपने मेवाती बकरे की कीमत 15,000 रुपए रखी। उनके विज्ञापन को खासी प्रतिक्रिया मिली और उन्हें कई फोन आए। लेकिन पैसों को लेकर बात नहीं बन सकी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!