जूस आधारित फैंटा व स्प्राइट पेश करेगी Coca-Cola

Edited By ,Updated: 27 Mar, 2017 12:52 PM

coke  s quincey plans juice based fanta  sprite

कोका-कोला के वैश्विक अध्यक्ष व मुख्य परिचालन अधिकारी जेम्स क्विंसी अगले महीने भारत का दौरा कर सकते हैं...

नई दिल्लीः कोका-कोला के वैश्विक अध्यक्ष व मुख्य परिचालन अधिकारी जेम्स क्विंसी अगले महीने भारत का दौरा कर सकते हैं और इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं। क्विंसी मई में इस कंपनी के मुख्य कार्याधिकारी का पदभार संभालेंगे और वह पीएम को शीतल पेय पौष्टिक बनाए जाने के बारे में कोक की पहल की जानकारी प्रधानमंत्री को दे सकते हैं। मोदी से मुलाकात के दौरान क्विंसी जूस आधारित फैंटा व स्प्राइट सामने रख सकते हैं। यह प्रधानमंत्री की उस टिप्पणी के बाद हो रहा है जिसके तहत प्रधानमंत्री ने कोला कंपनियों से कहा था कि वे कार्बोनेटेड ड्रिंक्स के बजाय मिक्स फ्रूट जूस पेश करें।

चर्चा का मुख्य विषय होगा जूस आधारित पेय
मुलाकात के दौरान कई विषयों पर चर्चा होने की संभावना है, लेकिन मुख्य विषय जूस आधारित पेय का होगा, जो मोदी के पसंदीदा पेय में से एक है। कंपनी के अध्यक्ष (कारोबारी इकाई-भारत, दक्षिण पूर्व एशिया) वेंकटेश कीनी ने कहा, हमने जेम्स क्विंसी के सीईओ चुने जाने के बाद ही आमंत्रण भेज दिया था। हमें उम्मीद है कि वे जल्द से जल्द भारत का दौरा करेंगे। पांच साल में यह पहला मौका है जब कोका-कोला के सीईओ या अध्यक्ष देश के प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे। पिछली बार साल 2012 में अटलांटा स्थित कंपनी के सीईओ एम केंट ने मनमोहन सिंह से मुलाकात की थी।

कार्बोनेटेड ड्रिंक्स में 2% फ्रूट जूस मिलाने का दिया था प्रस्ताव 
सूत्रों के मुताबिक, क्षेत्रीय अध्यक्ष ने क्विंसी से अनुरोध किया है कि वह सीईओ का पदभार ग्रहण करने से पहले भारत का दौरा करें। क्विंसी का भारतीय दौरा एशियाई दौरे का हिस्सा होगा, जिसमें वह सबसे पहले नई दिल्ली पधारेंगे। सत्ता संभालने के कुछ महीनों बाद प्रधानमंत्री ने कोला कंपनियों मसलन पेप्सिको व कोका-कोला से कहा था कि वे अपने शीतल पेय के पोर्टफोलियो में जूस को जोड़ें। उन्होंने पिछले साल जनवरी में कार्बोनेटेड ड्रिंक्स में दो फीसदी फ्रूट जूस मिलाने का भी प्रस्ताव दिया था। इसके बाद कोला-कोला ने पहला ड्रिंक फैंटा ग्रीन मैंगो पेश किया। यह उत्पाद फरवरी 2016 में कुछ चुनिंदा बाजारों में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर पेश किया गया था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!