इक्विटी म्यूचुअल फंडों में निवेश का प्रवाह अक्टूबर में घटकर पांच माह के निचले स्तर पर

Edited By jyoti choudhary,Updated: 10 Nov, 2019 02:52 PM

flow of investment in equity mutual funds declined to a five month

सरकार के कई सुधारात्मक कदमों और शेयर बाजारों में तेजी के बावजूद इक्वटी म्यूचुअल फंडों में निवेश का प्रवाह अक्टूबर में पांच माह के निचले स्तर पर आ गया है। अक्टूबर में इस श्रेणी के म्यूचुअल फंड में 6,015 करोड़ रुपए का निवेश हुआ है। एसोसिएशन ऑफ...

नई दिल्लीः सरकार के कई सुधारात्मक कदमों और शेयर बाजारों में तेजी के बावजूद इक्वटी म्यूचुअल फंडों में निवेश का प्रवाह अक्टूबर में पांच माह के निचले स्तर पर आ गया है। अक्टूबर में इस श्रेणी के म्यूचुअल फंड में 6,015 करोड़ रुपए का निवेश हुआ है। एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (एएमएफआई) के आंकड़ों के अनुसार सतत खुली इक्विटी योजनाओं में 6,026 करोड़ रुपए का निवेश आया। जबकि एक निश्चित अवधि की योजनाओं से 11 करोड़ रुपए की निकासी हुई। इस तरह कुल निवेश का प्रवाह 615 करोड़ रुपए रहा। इससे पहले सितंबर में इक्विटी और इक्विटी से जुड़ी बचत योजनाओं में 6,489 करोड़ रुपए का निवेश आया था।

अगस्त में इस तरह की योजनाओं में 9,090 करोड़ रुपए, जुलाई में 8,092 करोड़ रुपए, जून में 7,585 करोड़ रुपए और मई में 4,968 करोड़ रुपए का निवेश आया था। हालांकि शेयर में निवेश करने वाले म्यूचुअल फंडों में निवेश का प्रवाह अक्टूबर में घटा है लेकिन आंकड़ों के मुताबिक इनके प्रबंधन अधीन परिसंपत्तियों का मूल्य बढ़ा है। अक्टूबर में इनके प्रबंधन अधीन 7.9 लाख करोड़ रुपए की परिसंपत्तियां रहीं जो सितंबर में 7.6 लाख करोड़ रुपए की थीं। सभी तरह की म्यूचुअल फंड योजनाओं में अक्टूबर में कुल 1.33 लाख करोड़ रुपए का निवेश आया। वहीं 44 प्रमुख म्यूचुअल फंड कंपनियों के प्रबंधन अधीन परिसंपत्तियों का मूल्य सात प्रतिशत बढ़कर 26 लाख करोड़ रुपए पर पहुंच गया, जो सितंबर के अंत तक 24.5 लाख करोड़ रुपए था। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!