फिच ने Axis Bank और ICICI Bank की रेटिंग ‘BB+’ पर रखी बरकरार

Edited By jyoti choudhary,Updated: 09 May, 2024 05:13 PM

fitch maintains the rating of axis bank and icici bank at  bb

फिच रेटिंग्स ने एक्सिस बैंक और आईसीआईसी बैंक की रेटिंग ‘बीबी+’ पर बरकरार रखी है। एजेंसी ने रेटिंग की घोषणा करते हुए इन बैंक में सहायक परिचालन परिवेश और इनके व्यापक घरेलू फ्रेंचाइजी होने का हवाला दिया। वैश्विक एजेंसी ने दो अलग-अलग बयान में भारत स्थित...

नई दिल्लीः फिच रेटिंग्स ने एक्सिस बैंक और आईसीआईसी बैंक की रेटिंग ‘बीबी+’ पर बरकरार रखी है। एजेंसी ने रेटिंग की घोषणा करते हुए इन बैंक में सहायक परिचालन परिवेश और इनके व्यापक घरेलू फ्रेंचाइजी होने का हवाला दिया। वैश्विक एजेंसी ने दो अलग-अलग बयान में भारत स्थित एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक की दीर्घकालिक जारीकर्ता डिफॉल्ट रेटिंग (आईडीआर) को ‘बीबी+’ पर बरकरार रखा है।

बैंकों की सरकारी सहायता रेटिंग (जीएसआर) को ‘बीबी+’ तथा व्यवहार्यता रेटिंग (वीआर) को ‘बीबी’ पर बरकरार रखा गया है। रेटिंग एजेंसी ने कहा कि भारत की मध्यम अवधि में मजबूत वृद्धि क्षमता के कारण उसे परिचालन परिवेश के सहायक होने की उम्मीद है। निवेश संभावनाओं के दम पर 2024 में जीडीपी वृद्धि सात प्रतिशत और 2025 में 6.5 प्रतिशत रहने का अनुमान है। एक्सिस बैंक के संबंध में फिच ने कहा कि बैंक की वृद्धि की इच्छा क्षेत्र के औसत से ऊपर रहने की संभावना है। यहां तक ​​की यह अन्य बड़े निजी बैंकों के समान है।

आईसीआईसीआई बैंक के बारे में फिच ने कहा कि वह इसकी आय तथा लाभप्रदता स्कोर पर सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखता है, क्योंकि उसे उम्मीद है कि लाभप्रदता पिछले वर्षों की तुलना में उच्च स्तर पर बनी रहेगी।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!