नए साल में हवाई सफर करना हुआ महंगा, सरकार ने लिया पैसेंजर सर्विस फीस बढ़ाने का फैसला

Edited By Isha,Updated: 27 Dec, 2018 10:16 AM

government takes decision to increase passenger service fees

सरकार ने पैसेंजर सॢवस फीस (पी.एस.एफ.) को 135 से बढ़ाकर 170 रुपए करने का फैसला किया है। इससे हवाई सफर महंगा हो सकता है। एयरपोर्ट सिक्योरिटी की बढ़ती लागत को देखते हुए सरकार ने यह फैसला किया है जो सैंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (सी.आई.एस.एफ.)

जालंधर (सलवान):  नए साल मे आम लोगों की जिंदगी में काफी सारे बदलाव होने वाले है जिनमें से एक होगा हवाई सफर करना दरअसल सरकार ने पैसेंजर सर्विस फीस (पी.एस.एफ.) को 135 से बढ़ाकर 170 रुपए करने का फैसला किया है। इससे हवाई सफर महंगा हो सकता है। एयरपोर्ट सिक्योरिटी की बढ़ती लागत को देखते हुए सरकार ने यह फैसला किया है जो सैंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (सी.आई.एस.एफ.) मुहैया कराती है।
PunjabKesari
एविएशन मिनिस्ट्री के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि यह बढ़ौतरी अगले 3 सालों के लिए देश के सभी एयरपोर्ट्स की सुरक्षा में आने वाली लागत को पूरा करने और बकाया रकम चुकाने के लिए पर्याप्त होगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा एक सिस्टम भी बनाया जाएगा, जो यह सुनिश्चित करेगा कि एयरपोर्ट की सुरक्षा में आने वाली लागत को पूरा करने के लिए हर 3 साल पर पी.एस.एफ . बढ़ाया जाए।
PunjabKesari
दिल्ली एयरपोर्ट पर सी.आई.एस.एफ . के 800 करोड़ रुपए बकाया हैं। इससे अगस्त से उसकी सेवाओं के बंद होने का खतरा पैदा हो गया है। 2001 के बाद से ही पी.एस.एफ .में कोई बदलाव नहीं किया गया था। प्राइम मिनिस्टर ऑफिस ने वित्त मंत्रालय को इस मामले को देखने के लिए कहा था,जिसके बाद पी.एस.एफ . में बढ़ौतरी का फैसला लिया गया। होम सैक्रेटरी ने एविएशन मिनिस्ट्री को पत्र लिखकर कहा था कि बकाया का भुगतान होने तक सी.आई.एस.एफ . को दिल्ली एयरपोर्ट से हटा लिया जाएगा।
PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!