अप्रैल के GST कर भुगतान की तारीख बढ़ी, सरकार ने इंफोसिस से कहा- जल्दी सुधारे कमियां

Edited By jyoti choudhary,Updated: 18 May, 2022 10:31 AM

govt extends gst filing deadline for april amid technical glitch

सरकार माल एवं सेवा कर (जीएसटी) पोर्टल पर तकनीकी गड़बड़ी के चलते सरकार ने अप्रैल, 2022 के लिए ‘कर भुगतान'' की तिथि 24 मई तक बढ़ा दी और इंफोसिस को समस्या का जल्द समाधान करने का निर्देश दिया। इंफोसिस को जीएसटी की टेक्निकल जिम्मेदारी संभालने और इसका...

बिजनेस डेस्कः सरकार माल एवं सेवा कर (जीएसटी) पोर्टल पर तकनीकी गड़बड़ी के चलते सरकार ने अप्रैल, 2022 के लिए ‘कर भुगतान' की तिथि 24 मई तक बढ़ा दी और इंफोसिस को समस्या का जल्द समाधान करने का निर्देश दिया। इंफोसिस को जीएसटी की टेक्निकल जिम्मेदारी संभालने और इसका रखरखाव करने के लिए 2015 में 1,380 करोड़ रुपए का ठेका मिला था। केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड ने देर रात के ट्वीट में कहा कि अप्रैल 2022 के महीने के लिए फॉर्म जीएसटीआर-3बी दाखिल करने की नियत तारीख 24 मई 2022 तक बढ़ा दी गई है।

PunjabKesari

सीबीआईसी ने कहा अप्रैल में आईं दिक्कतें 
सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स एंड कस्टम्स (सीबीआईसी) ने कहा कि पोर्टल पर अप्रैल 2022 के जीएसटीआर-2 बी के बनने और जीएसटीआर-3 बी के ऑटो जनरेशन में तकनीकी दिक्कतें आई हैं। इसे देखते हुए सरकार ने इंफोसिस को कहा है कि वह इसे सुधारे। 

अलग-अलग करदाताओं के लिए अलग तारीखें 
आमतौर पर किसी महीने का विवरण अगले महीने की 12वीं तारीख को उपलब्ध होता है। इसके आधार पर ही टैक्स का भुगतान किया जाता है। अलग-अलग कैटेगरी के करदाताओं के लिए अलग-अलग तारीखें तय की गई हैं। रविवार को जीएसटी नेटवर्क ने एक एडवाइजरी जारी की थी जिसमें कहा गया था कि अप्रैल, 2022 के जीएसटीआर-2 बी में कुछ जानकारियां नहीं दिख रही हैं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!