Edited By jyoti choudhary,Updated: 02 Nov, 2019 01:20 PM
एचडीएफसी बैंक की नेटबैकिंग इस्तेमाल करने में ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नेटबैकिंग सर्विस के काम ना करने पर गुस्साए ग्राहकों ने ट्विटर का सहारा लिया है। लोगों के ट्वीट से ऐसा लग रहा है कि ग्राहकों को कई दिनों से नेटबैकिंग इस्तेमाल...
बिजनेस डेस्कः एचडीएफसी बैंक की नेटबैकिंग इस्तेमाल करने में ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नेटबैकिंग सर्विस के काम ना करने पर गुस्साए ग्राहकों ने ट्विटर का सहारा लिया है। लोगों के ट्वीट से ऐसा लग रहा है कि ग्राहकों को कई दिनों से नेटबैकिंग इस्तेमाल करने में परेशानी आ रही है। ये समस्या वेबसाइट और ऐप दोनों पर आ रही है। इस दिक्कत के चलते ग्राहक बिल पेमेंट, क्रेडिट कार्ड पेमेंट और फंड ट्रांसफर नहीं कर पा रहे हैं।
फर्स्टपोस्ट पर छपी खबर के मुताबिक जब इस समस्या के बारे में एचडीएफसी से पुछा गया तो पता चला कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है और वह जल्द इसके बारे में जवाब देंगे।
लेखक और बैंकर रवि सुब्रमण्यन ने भी ट्वीट कर HDFC से सवाल किया।
कुछ क्रेडिट कार्ड ग्राहकों ने परेशानी जताते हुए बताया कि वह क्रेडिट कार्ड की पेमेंट नहीं कर पा रहे हैं और ना ही की हुई पेमेंट का स्टेटस चेक कर पा रहे हैं।
कुछ ग्राहकों ने यह भी बताया कि टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन भी काम नहीं कर रहा है। इसमें बताया गया कि लॉगइन करते वक्त Login Picture भी नहीं आ रही है। इसी के साथ प्रीतेश शाह नाम के ग्राहक ने पूछा कि क्या ऐसे लॉगइन करना सेफ है?
धिरज सिन्हा नाम के एक ग्राहक ने चिंता जताते हुए पूछा, ‘HDFC बैक, सब ठीक है ना या फिर हमें सावधान हो जाना चाहिए।’
ग्राहकों ने ये भी कहा कि HDFC की नेटबैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग सबसे खराब है।