जेवर एयरपोर्ट के पास घर-ऑफिस, फैक्ट्री के लिए जमीन लेने वालों की लगी भीड़

Edited By jyoti choudhary,Updated: 31 Mar, 2021 03:48 PM

home office near jewar airport crowds of land takers for factory

यमुना एक्सप्रेस-वे इंडस्ट्रियल डवलपमेंट अथॉरिटी (Yeida) ने हाल ही में जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास घर-ऑफिस और फैक्ट्री के लिए जमीन बेचने की दो योजनाएं लांच की हैं। इन योजनाओं में टॉय सिटी, हैंडीक्राफ्ट पार्क, एमएसएमई पार्क और जनरल इंडस्ट्रियल...

नई दिल्लीः यमुना एक्सप्रेस-वे इंडस्ट्रियल डवलपमेंट अथॉरिटी (Yeida) ने हाल ही में जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास घर-ऑफिस और फैक्ट्री के लिए जमीन बेचने की दो योजनाएं लांच की हैं। इन योजनाओं में टॉय सिटी, हैंडीक्राफ्ट पार्क, एमएसएमई पार्क और जनरल इंडस्ट्रियल प्लॉट के साथ-साथ घर बनाने के लिए प्लॉट आवंटन की योजना भी शामिल हैं। यमुना अथॉरिटी के लिए खुश होने वाली बात यह है कि हर कोई जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास अपना घर-ऑफिस और फैक्ट्री बनाने की दौड़ में है। सबसे ज्यादा आवेदन घर लेने वालों के आ रहे हैं। एयरपोर्ट के पास ऑफिस और फैक्ट्री बनाने वालों की भीड़ भी कम नहीं है।

गौरतलब है कि जेवर में बनने वाला सिर्फ इंटरनेशनल एयरपोर्ट ही यमुना एक्सप्रेस-वे इंडस्ट्रियल डवलपमेंट अथॉरिटी की योजनाओं में शामिल नहीं है। इसके अलावा दिल्ली-मुम्बई रेल कॉरिडोर, दिल्ली-बनारस बुलैट ट्रेन, ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे को एयरपोर्ट से जोड़ा जा रहा है। फिल्म सिटी और टॉय सिटी जैसी योजनाएं भी शामिल हैं। इसी के चलते हर किसी की चाहत है कि जेवर एयरपोर्ट के पास ही उसका घर हो और ऑफिस-फैक्ट्री भी पास में ही बन जाए।

367 प्लॉट के लिए आए 4450 आवेदन
यमुना अथॉरिटी ने टॉय सिटी, हैंडीक्राफ्ट पार्क, एमएसएमई पार्क और जनरल इंडस्ट्रियल प्लॉट आवंटन के लिए योजना लांच की थी। इसमे टॉय सिटी में 24, हैंडीक्राफ्ट में 47 और एमएसएमई और जनरल प्लॉट की संख्या 296 रखी गई है। ये प्लॉट 4 हजार वर्गमीटर से कम क्षेत्रफल वाले हैं। यमुना अथॉरिटी के मुताबिक इस योजना के लिए 25 मार्च तक आवेदन लिए गए हैं। ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत इस योजना में 4450 आवेदन आए हैं। अब आवेदनों की जांच की जा रही है। सभी तरह की जांच के बाद सफल आवेदकों की सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। अथॉरिटी के मुताबिक इस योजना का ड्रॉ 15 अप्रैल को निकाला जाएगा। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!