लैंड पूलिंग पॉलिसी तैयार नहीं लेकिन फ्लैट्स की बुकिंग शुरू

Edited By jyoti choudhary,Updated: 03 Jul, 2018 02:07 PM

land pooling policy is not ready but booking of flats starts

डीडीए की लैंड पूलिंग पॉलिसी भले अभी तैयार नहीं हो पाई है लेकिन इसके नाम पर फ्लैट्स की बुकिंग शुरू हो गई है। करीब 110 सोसायटियों में पब्लिक ने काफी संख्या में पैसा देकर फ्लैट्स की बुकिंग करवा ली है।

बिजनेस डेस्कः डीडीए की लैंड पूलिंग पॉलिसी भले अभी तैयार नहीं हो पाई है लेकिन इसके नाम पर फ्लैट्स की बुकिंग शुरू हो गई है। करीब 110 सोसायटियों में पब्लिक ने काफी संख्या में पैसा देकर फ्लैट्स की बुकिंग करवा ली है। जानकारी के अनुसार, इन सोसायटियों में आम लोगों का 35 हजार करोड़ के करीब पैसा लगा हुआ है। यह पूरा पैसा 2013 की पॉलिसी के अनुसार लगा है। ऐसे में अगर डीडीए इसमें मौजूदा बदलाव करती है तो इन सोसायटियों को बनाने का काम अधर में लटक सकता है। यही वजह है कि नए नियमों को लेकर काफी अधिक विरोध हो रहा है।

डीडीए के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, सूचनाएं आई हैं कि 110 सोसायटियों ने पॉलिसी के नाम पर लोगों से फ्लैट्स की बुकिंग कर ली हैं लेकिन डीडीए ने हर बार यह साफ किया है कि पॉलिसी को अभी मंजूरी नहीं मिली है, उसे तैयार किया जा रहा है और अभी भी उसमें काफी समय लग सकता है और पब्लिक के सुझाव पर कई बदलाव हो सकते हैं। पॉलिसी अप्रूव हुए बिना उसमें पैसा लगा देना गलत है।

फेडरेशन ऑफ हाउसिंग सोसायटी एंड डिवेलपर्स इन दिल्ली के सचिव सतीश अग्रवाल ने बताया कि 2013 की नोटिफिकेशन के बाद ही इन सोसायटियों ने फ्लैट्स की बुकिंग शुरू की थी लेकिन मौजूदा बदलावों के हिसाब से इन सोसायटियों पर संकट बढ़ गया है। अभी जो फ्लैट्स 40 लाख में बुक हो रहे हैं, नई पॉलिसी के अनुसार उसकी कीमत 70 लाख रुपये हो जाएगी। जिसकी वजह से लैंड पूलिंग पॉलिसी आने का इंतजार कर रही ये 110 सोसायटियां लगभग खत्म हो जाएगी और काफी पैसा फंस जाएगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!