Edited By jyoti choudhary,Updated: 15 Jul, 2023 06:20 PM
दैनिक उपभोग के सामान (एफएमसीजी) बनाने वाली कंपनी मैरिको को चालू वित्त वर्ष में घरेलू बाजार में खाद्य कारोबार 850 करोड़ रुपए हो जाने की उम्मीद है। मैरिको ने हाल ही में जारी अपनी सालाना रिपोर्ट में यह संभावना जताई है। इस रिपोर्ट के अनुसार, मैरिको
नई दिल्लीः दैनिक उपभोग के सामान (एफएमसीजी) बनाने वाली कंपनी मैरिको को चालू वित्त वर्ष में घरेलू बाजार में खाद्य कारोबार 850 करोड़ रुपए हो जाने की उम्मीद है। मैरिको ने हाल ही में जारी अपनी सालाना रिपोर्ट में यह संभावना जताई है। इस रिपोर्ट के अनुसार, मैरिको के तेल ब्रांड सफोला ने सेहतमंद उत्पादों की पेशकश से अपने बाजार को बढ़ाकर लगभग 10,000 करोड़ रुपए के ऊपर पहुंचा दिया है।
कंपनी ने कहा, “खाद्य उत्पादों से मिलने वाला राजस्व वित्त वर्ष 2022-23 में 600 करोड़ रुपए के करीब पहुंचने के बाद उसे वित्त वर्ष 2023-24 में 850 करोड़ रुपए तक बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है।” मैरिको के पास पैराशूट और हेयर एंड केयर जैसे लोकप्रिय ब्रांड भी हैं। वित्त वर्ष 2022-23 में मैरिको का एकीकृत कारोबार 9,764 करोड़ रुपए रहा। इसमें उसका घरेलू कारोबार 7,351 करोड़ रुपए का रहा, जो इसके एक साल पहले से थोड़ा अधिक है।
कंपनी के घरेलू कारोबार में खाद्य, निजी देखभाल के प्रीमियम उत्पाद और डिजिटल-फर्स्ट पोर्टफोलियो की हिस्सेदारी को भी वित्त वर्ष 2023-24 में बढ़ाकर 20 प्रतिशत तक ले जाने की योजना है। मार्च में समाप्त वित्त वर्ष में यह हिस्सेदारी 15 प्रतिशत थी।