यह है मुकेश अंबानी का चलता-फिरता महल, जानिए क्या है इसमें खास?

Edited By ,Updated: 13 May, 2017 01:51 PM

mukesh ambani  s 25 crore rupees vanity van

देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के पास वैसे तो कई शानदार और हाईटेक कारें मौजूद हैं...

नई दिल्लीः देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के पास वैसे तो कई शानदार और हाईटेक कारें मौजूद हैं लेकिन इन सबके बावजूद भी उनके पास करीब 25 करोड़ रुपए की कीमत वाली एक ऐसी वैन है जो अपने लग्जरी और हाईटेक फीचर्स की वजह से लगातार सुर्खियों में बनी रहती है। इसे आप एक चलता फिरता महल भी कह सकते हैं, जिसमें सुरक्षा के सभी उपकरण मौजूद हैं। जानिए मुकेश अंबानी की 25 करोड़ रुपए की वैनिटी वैन में आखिर ऐसी क्या खास बात है।

फायर प्रूफ और बुलेट प्रूफ 
मुकेश अंबानी की इस वैनिटी वैन का करीब 1.82 करोड़ का आर.टी.ओ. में टैक्स जमा किया गया है। सेफ्टी के लिए इसके पूरी तरह से फायर प्रूफ और बुलेट प्रूफ बनाया है। वैनिटी वैन की लम्बाई 40 फीट है। इसमें सभी लग्जरी फीचर्स मौजूद हैं और जरूरत के हर सामान की सुविधा भी है। इस वैन में 30 स्क्वायर फीट का यूजेबल एरिया है, जिसमें मीटिंग भी की जा सकती है। यह पूरी तरह से साउंड प्रूफ भी है। इतना ही नहीं यह वैन वीडियो सर्विलांस और GPS से लैस है। वैन के अंदर बैठा व्यक्ति बाहर की हर हलचल आसानी से देख सकता है।

टॉप फ्लोर पर स्काई लाउंज
वैन के अंदर दो लग्जरी बेडरूम हैं। इसके अलावा एक 40 इंच का इंटरनेट सुविधा से लैस स्मार्ट टीवी भी है। वैन का एयर कंडीशनिंग सिस्टम इतना तगड़ा है कि सिर्फ 22 सेकेंड में पूरी वैन को ठंडा कर सकता है। इसमें एक छोटा सा ऐसा रूम भी है, जहां पर छोटी-मोटी मीटिंग की जा सकती है। इस वैनिटी वैन की छत पर जाने की भी सुविधा है, और वहां पर बैठ कर आराम करने की भी सुविधा है। कभी अगर छोटी-मोटी पार्टी करनी हो, तो उसके लिए टॉप फ्लोर पर स्काई लाउंज भी बना हुआ है।

अन्य फीचर्स
इसका डिजाइन आम वैनिटी वैन से काफ अलग है। इसका एरो-डायनामिक डिजाइन इसकी फ्यूल की खपत को कम करता है और हाईवे पर बेहतर स्पीड प्रदान करता है। इसके अलावा इसके फ्रंट व्हील 28 इंच के हैं। जानकारों की माने तो इस वैन में 510hp का इंजन लगा है। इसके अलावा इसमें ड्यूल स्पोर्ट्स एग्जॉस्ट सिस्टम, मोटर स्पोर्ट्स पैकेज, और कार्बन रियर डिफ्यूजर लगा हुआ है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!