नितिन गडकरी का बयान- जब तक मैं परिवहन मंत्री हूं, तब तक भारत में नहीं आने दूंगा ड्राइवरलेस कारें

Edited By Supreet Kaur,Updated: 21 Dec, 2019 11:31 AM

nitin gadkari will not allow driverless cars in india

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि वह देश में बिना चालक वाली (ड्राइवरलेस) कारों को अनुमति नहीं देंगे। उद्योग मंडल फिक्की के एक कार्यक्रम में बोलते हुए गडकरी ने कहा, "मुझसे कई बार बिना चालक वाली कारों के बारे...

नई दिल्लीः केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि वह देश में बिना चालक वाली (ड्राइवरलेस) कारों को अनुमति नहीं देंगे। उद्योग मंडल फिक्की के एक कार्यक्रम में बोलते हुए गडकरी ने कहा, "मुझसे कई बार बिना चालक वाली कारों के बारे में पूछा जाता है। तब मैं कहता हूं कि जब तक मैं परिवहन मंत्री हूं, तब तक आप भूल जाएं। मैं ड्राइवरलेस कार को भारत में नहीं आने दूंगा।"

PunjabKesari

देश में 22 लाख चालकों की कमी की बात कहते हुए गडकरी ने कहा कि देश में रोजगार में वृद्धि के साथ-साथ उद्योग में भी वृद्धि की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वाहन कबाड़ नीति अंतिम चरणों में है और "यदि हम इसे लाते हैं तो हमारी लागत 100 फीसदी घट जाएगी क्योंकि कच्चा माल सस्ता हो जाएगा और भारत ई-वाहन, वाहन विनिर्माण के मामले में दुनिया नंबर एक विनिर्माण केंद्र बन जाएगा। अगर ऐसा होता है तो यह निश्चित रूप से भारत को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में काफी योगदान करेगा।" गडकरी ने कहा कि वर्तमान में वाहन उद्योग 4.5 लाख करोड़ रुपए का है।

PunjabKesari

केंद्रीय मंत्री ने एक अन्य कार्यक्रम में कहा कि सरकार की अगले पांच साल में खादी एवं ग्रामोद्योग क्षेत्र के कारोबार को बढ़ाकर दो लाख करोड़ रुपए करने की योजना है। वर्तमान में इसका कारोबार 75,000 करोड़ रुपए है। उन्होंने उद्योग से वैश्विक कारोबार में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाकर करीब 10 फीसदी करने का आग्रह किया है। साथ ही घरेलू उद्योग से अवसरों को हासिल करने के लिए कहा है। गडकरी ने उद्योग मंडल फिक्की के 92वें वार्षिक सम्मेलन में कहा, "खादी एवं ग्रामोद्योग का कारोबार वर्तमान में 75,000 करोड़ रुपए है। अगले पांच साल में इसे दो लाख करोड़ रुपए पर ले जाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।"

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!