अब बीच हवा में लें फेसबुक और लाइव मैच का मजा, विस्तारा में मिलेगी वाईफाई की सुविधा

Edited By vasudha,Updated: 28 Feb, 2020 02:14 PM

now enjoy facebook and live matches in the air

फ्लाइट में यात्रा के दौरान अगर आप भी बोर होते हो तो अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि घरेलू विमानन कंपनी विस्तारा यात्रा के दौरान फेसबुक, ट्विटर, जैसी तमाम सुविधाओं देने जा रही है। विस्तारा देश की ऐसी पहली एयरलाइन बनने जा रही है, जो अपने नए बोइंग 787...

बिजनेस डेस्क: फ्लाइट में यात्रा के दौरान अगर आप भी बोर होते हो तो अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि घरेलू विमानन कंपनी विस्तारा यात्रा के दौरान फेसबुक, ट्विटर, जैसी तमाम सुविधाओं देने जा रही है। विस्तारा देश की ऐसी पहली एयरलाइन बनने जा रही है, जो अपने नए बोइंग 787 ड्रीमलाइनर्स पर इन-फ्लाइट में वाई-फाई और स्ट्रीमिंग सेवाएं प्रदान करेगी। 

 

विस्तार को बोइंग के पहले ड्रीमलाइनर विमान की आपूर्ति हो गयी है। कंपनी के अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि इस विमान की पंजीयन संख्या वीटी-टीएसडी है। यह विमान शुक्रवार को यहां से बोइंग के संयंत्र से उड़ान भरेगा और शनिवार को दोपहर दो बजे दिल्ली पहुंचेगा। विस्तार ने बोइंग से छह ड्रीमलाइनर विमान खरीदे है। दूसरा ड्रीमलाइनर भी कंपनी को जल्द ही मिलने वाला है। दरअसल विस्तारा एयरलाइंस सिंगापुर एयरलाइंस तथा टाटा ग्रुप के बीच जॉइंट वेंचर है, जिसने 2015 में सेवा की शुरुआत की थी और वर्तमान में इसके बेड़े में 32 एयरबस A320s तथा सात बोईंग 737s विमान हैं।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस ब्रॉबैंड सर्विस से यात्री Facebook, Whatsapp जैसी मैसेजिंग सर्विस समेत लाइव स्ट्री क्रिकेट मैच का आनंद ले सकेंगे। इसके साथ ही गेम भी खेल सकेंगे। हालांकि ढेर सारा डेटा खर्च होगा। बता दें कि भारत ने 2016 में एयरलाइन में वाई-फाई शुरू करने की अनुमति देने की योजना बनाई थी, हालांकि सुरक्षा कारणों से इसके अनुमोदन प्रक्रिया में देरी हुई है. भारत में लगभग 500 मिलियन इंटरनेट उपयोगकर्ता हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!