Elon Musk के हाथ से फिसल गई नंबर 1 की कुर्सी, अब यह शख्स है दुनिया का सबसे रईस

Edited By jyoti choudhary,Updated: 05 Mar, 2024 10:50 AM

number 1 chair slipped from elon musk s hands now this person

दुनिया के अमीरों की लिस्ट में सबसे बड़ा उलटफेर हुआ है। लंबे समय तक टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के सबसे बड़े रईस की कुर्सी पर जमे हुए थे लेकिन सोमवार को उन्हें तगड़ा झटका लगा। अमेजॉन के फाउंडर जेफ बेजोस ने मस्क से दुनिया के सबसे रईस का...

बिजनेस डेस्कः दुनिया के अमीरों की लिस्ट में सबसे बड़ा उलटफेर हुआ है। लंबे समय तक टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के सबसे बड़े रईस की कुर्सी पर जमे हुए थे लेकिन सोमवार को उन्हें तगड़ा झटका लगा। अमेजॉन के फाउंडर जेफ बेजोस ने मस्क से दुनिया के सबसे रईस का ताज छिन लिया है। एलन मस्क की नेटवर्थ में 17.6 अरब डॉलर की गिरावट आई और वह दूसरे नंबर पर खिसक गए। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक बेजोस 200 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के सबसे बड़े रईस बन गए हैं जबकि मस्क 198 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं। बेजोस की नेटवर्थ इस साल 23.4 अरब डॉलर बढ़ी है जबकि मस्क की नेटवर्थ में 31.3 अरब डॉलर की गिरावट आई है। मस्क ने मई 2023 में एलवीएमएच के सीईओ और फ्रांसीसी बिजनसमैन बर्नार्ड आरनॉल्ट को पछाड़कर नंबर एक की कुर्सी हासिल की थी। सोमवार को टेस्ला के शेयरों में सात फीसदी से अधिक गिरावट आई।

PunjabKesari

आरनॉल्ट 197 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ अमीरों की लिस्ट में अभी तीसरे नंबर पर हैं। सोमवार को उनकी नेटवर्थ में 1.84 अरब डॉलर की गिरावट आई। वैसे इस साल उनकी नेटवर्थ 18.3 अरब डॉलर बढ़ी है। फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स के सीईओ मार्क जुकरबर्ग 179 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में चौथे नंबर पर बने हुए हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ में सबसे ज्यादा 50.7 अरब डॉलर की तेजी आई है। माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स 150 अरब डॉलर के साथ इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ 8.88 अरब डॉलर बढ़ी है।

PunjabKesari

अंबानी और अडानी

दुनिया के अमीरों की लिस्ट में टॉप 10 में नौ अमेरिका के हैं। स्टीव बालमर 143 अरब डॉलर के साथ इस लिस्ट में छठे नंबर पर हैं। अमेरिका के दिग्गज इन्वेस्टर वॉरेन बफे 133 अरब डॉलर के साथ सातवें नंबर पर हैं। लैरी एलिसन (129 अरब डॉलर) आठवें, लैरी पेज (122 अरब डॉलर) नौवें और सर्गेई ब्रिन (116 अरब डॉलर) दसवें नंबर पर हैं। भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी 115 अरब डॉलर के साथ इस लिस्ट में 11वें नंबर पर हैं। सोमवार को उनकी नेटवर्थ में 1.24 अरब डॉलर की तेजी आई। इस साल उनकी नेटवर्थ 18.2 अरब डॉलर बढ़ी है। अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी 104 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ अंबानी से एक स्थान नीचे 12वें नंबर पर हैं। उनकी नेटवर्थ में इस साल 19.2 अरब डॉलर की तेजी आई है।

PunjabKesari


 
  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!