कोरोना संकटः 1400 कर्मचारियों की छंटनी करेगा ओला, 2 महीनों में 95% घटी आय

Edited By jyoti choudhary,Updated: 20 May, 2020 02:22 PM

ola to lay off 1 400 employees 95 revenue reduced in 2 months

ऑनलाइन कैब बुकिंग सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी ओला के सीईओ भावेश अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले दो महीनों में सवारी, वित्तीय सेवाओं और खाद्य

बिजनेस डेस्कः ऑनलाइन कैब बुकिंग सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी ओला के सीईओ भावेश अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले दो महीनों में सवारी, वित्तीय सेवाओं और खाद्य कारोबार से उसकी आमदनी 95 प्रतिशत घटी है और इसके चलते वह 1,400 कर्मचारियों को निकाल रही है। 

कर्मचारियों को भेजे एक ईमेल में अग्रवाल ने यह साफ किया कि व्यापार का भविष्य ‘बेहद अस्पष्ट और अनिश्चित' है और ‘निश्चित रूप से इस संकट का असर हम पर लंबे समय तक रहेगा।' उन्होंने कहा, ‘‘खासतौर से हमारे उद्योग के लिए वायरस का असर बहुत खराब रहा है। पिछले दो महीनों में हमारी कमाई में 95 प्रतिशत की कमी आई है। सबसे बड़ी बात यह है कि इस संकट ने हमारे लाखों ड्राइवरों और उनके परिवारों की आजीविका को प्रभावित किया है।'' अग्रवाल ने कहा कि कंपनी ने 1,400 कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला किया है। 

उबर भी 3000 कर्मचारियों की करेगी छंटनी
उबर ने वैश्विक स्तर पर 3000 और कर्मचारियों को निकालने का फैसला किया है। सोमवार को इसकी जानकारी देते हुए उबर के सीईओ दारा खोसरोशाही ने कहा कि कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का यह फैसला काफी कठिन है। उन्होंने कहा कि कंपनी अपने कुछ नॉन-कोर प्रोजेक्ट्स में निवेश भी घटाएगी। इससे पहले मई की शुरुआत में भी उबर अपने 3700 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल चुकी है। इसके साथ ही कंपनी अब तक 25 फीसदी स्टाफ को कम कर चुकी है। 

Swiggy ने किया 1100 कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान
ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी (Swiggy layoff) भी शामिल हो गई है। Swiggy ने अगले कुछ दिनों में देशभर में अपने 1100 कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया है। स्विगी के को-फाउंडर श्रीहर्ष माजेती ने सोमवार को एक पत्र में कहा कि फूड डिलीवरी बिजनेस पर गहरा असर पड़ा है और कुछ वक्त तक यह बरकरार रहेगा, हालांकि आने वाले समय में इसके पटरी पर आने की पूरी उम्मीद है। हमें अपनी कंपनी में कर्मचारियों की संख्या कम करने और आने वाले वक्त में किसी तरह की अनिश्चितता से निपटने के लिए लागत कम करने की जरूरत है।

फाउंडर ने कहा कि जिन कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी, उन्हें कम से कम तीन महीने का वेतन, एक्सीलिरेटेड वेस्टिंग, दिसंबर तक हेल्थ इंश्योरेंस और कंपनी के साथ उन्होंने जितने साल बिताए, उसमें हर साल के लिए एक महीने का अतिरिक्त वेतन दिया जाएगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!