अपने प्रोडक्‍ट में नमक की मात्रा कम करेगा पेप्सिको

Edited By Supreet Kaur,Updated: 19 Jul, 2018 11:56 AM

pepsico will reduce the amount of salt in your product

शीतल पेय एवं जलपान के चटपटे उत्पाद बनाने वाली कंपनी पेप्सिको इंडिया ने कहा कि वह स्वास्थ्यवर्धक उत्पाद पेश करने की रणनीति पर काम करेगी। कंपनी ने कहा है कि वह 2025 तक अपने जलपान श्रेणी के 75 फीसदी चटपटे उत्पादों में नमक की मात्रा में कटौती करेगी।

बिजनेस डेस्कः शीतल पेय एवं जलपान के चटपटे उत्पाद बनाने वाली कंपनी पेप्सिको इंडिया ने कहा कि वह स्वास्थ्यवर्धक उत्पाद पेश करने की रणनीति पर काम करेगी। कंपनी ने कहा है कि वह 2025 तक अपने जलपान श्रेणी के 75 फीसदी चटपटे उत्पादों में नमक की मात्रा में कटौती करेगी।

कंपनी ने कहा कि वह टिकाऊ पैकेजिंग समाधान योजना को भी आगे बढ़ाएगी। इसके तहत कंपनी अपने लोकप्रिय चटपटे उत्पादों लेज और कुरकुरे की पैकेजिंग के लिए इस साल से ऐसी सामग्री का इस्तेमाल करेगी जो पूरी तरह से पर्यावरण अनुकूल होगी। कंपनी के उपाध्यक्ष (स्नैक्स श्रेणी) जगरुट कोटेचा ने कहा, ‘‘हमने अपने लोकप्रिय स्नैक्स उत्पादों लेज एवं कुरकुरे में 5-25 फीसदी सोडियम मात्रा कम की है और हमारा लक्ष्य 2025 तक इस श्रेणी के 75 फीसदी उत्पादों में इसे कम करना है।’’ कंपनी ने कहा कि वह पहले ही लेज का उन्नत संस्करण पेश कर चुकी है जिसके तहत विभिन्न फ्लेवरों में 13 से 21 फीसदी तक कम सोडियम है।

कोटेचा ने कहा कि पेप्सिको की ‘उद्देश्य के अनुरूप प्रदर्शन लक्ष्य 2025’ के तहत वह पर्यावरण पर अपनी पैकेजिंग का प्रभाव कम करने और प्लास्टिक अपशिष्ट का पुनर्चक्रीकरण तेज करने पर काम कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘इस दिशा में पहला कदम लेज और कुरकुरे की पैकेजिंग के स्वरूप का पुर्निनधारण है। इससे हमें कार्बन उत्सर्जन जिससे कि पर्यावरण को नुकसान होता है, को कम करने में मदद मिलेगी।’’  

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