न्यूजीलैंड में फलों और सब्जियों की कीमतें चढ़ीं, प्रधानमंत्री ने टैक्स हटाया

Edited By jyoti choudhary,Updated: 14 Aug, 2023 01:16 PM

prices of fruits and vegetables soar in new zealand

विश्वभर में जहां इस समय महंगाई से कोहराम मचा हुआ है, भारत समेत कई देशों में इस समय विभिन्न माल और सेवाओं की कीमतों में भारी बढ़ौतरी होने के कारण अर्थव्यवस्था में काफी उथल-पुथल देखने को मिल रही है। न्यूजीलैंड में रोजमर्रा की जरूरतों की चीजों की

ऑकलैंड: विश्वभर में जहां इस समय महंगाई से कोहराम मचा हुआ है, भारत समेत कई देशों में इस समय विभिन्न माल और सेवाओं की कीमतों में भारी बढ़ौतरी होने के कारण अर्थव्यवस्था में काफी उथल-पुथल देखने को मिल रही है। न्यूजीलैंड में रोजमर्रा की जरूरतों की चीजों की कीमतें आसमान छूने से आम लोगों की पकड़ से दूर होती जा रही हैं। लगभग सभी सब्जियों व फलों की कीमतें 3 गुना तक हो गई हैं। यहां टमाटर प्रति किलो 13 से 17 डॉलर व प्याज 5 डॉलर प्रति किलो पहुंच गई है। 

महंगाई को संभालने के लिए देश के प्रधानमंत्री क्रिस हिप्किन्स ने फलों और सब्जियों को जी.एस.टी. फ्री करने की घोषणा की है। सरकार का मानना है कि इस फैसले से सब्जियों के दामों में 15 प्रतिशत तक गिरावट आएगी जिससे लोगों की क्रय शक्ति में इजाफा होगा और देश की जी.डी.पी. में उछाल देखने को मिलेगा। चंद ही महीनों में राष्ट्रीय स्तर पर चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री के निर्णय को विपक्ष ने 'चुनावी स्टंट' करार दिया।
 

Related Story

India

Ireland

Teams will be announced at the toss

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!