RBI अगले हफ्ते मॉनेटरी पॉलिसी में इंटरेस्ट रेट 0.35% बढ़ा सकता हैः रिपोर्ट

Edited By jyoti choudhary,Updated: 29 Jul, 2022 05:45 PM

rbi may increase interest rate by 0 35 in monetary policy next week

RBI अगले हफ्ते इंटरेस्ट रेट 0.35 फीसदी बढ़ा सकता है। अमेरिकी ब्रोकरेज फर्म Bofa Securities ने यह अनुमान जताया है। अगले हफ्ते RBI की मॉनेटरी पॉलिसी कमेटी (MPC) की बैठक होने वाली है। Bofa Securities ने एमपीसी की बैठक के पहले बुधवार (27

नई दिल्लीः RBI अगले हफ्ते इंटरेस्ट रेट 0.35 फीसदी बढ़ा सकता है। अमेरिकी ब्रोकरेज फर्म Bofa Securities ने यह अनुमान जताया है। अगले हफ्ते RBI की मॉनेटरी पॉलिसी कमेटी (MPC) की बैठक होने वाली है। Bofa Securities ने एमपीसी की बैठक के पहले बुधवार (27 जुलाई) को एक रिपोर्ट जारी की। इसमें उसने कहा है कि रेपो रेट में वृद्धि के साथ केंद्रीय बैंक अपने पॉलिसी स्टैंस में भी बदलाव करेगा। हर दो महीने पर एक बार आरबीआई की एमपीसी की बैठक होती है। इसमें इकोनॉमी की सेहत सहित दूसरे चीजों को देखते हुए आरबीआई अपनी मौद्रिक नीति की समीक्षा करता है।

इससे पहले मई और जून में आरबीआई ने रेपो रेट में लगातार दो बार वृृद्धि की थी। दो बार में रेपो रेट में 0.90 फीसदी की वृद्धि की गई है, जिससे यह 4.90 फीसदी हो गया है। उसने तेजी से बढ़ते इनफ्लेशन को कंट्रोल में करने के लिए ऐसा किया था।पिछले कई महीनों से इनफ्लेशन आरबीआई के 6 फीसदी के टारगेट से ऊपर बना हुआ है। जून तिमाही में रिटेल इनफ्लेशन 7.01 फीसदी रहा। हालांकि, यह मई में 7.04 फीसदी रिटेल इनफ्लेशन के मुकाबले थोड़ा कम है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!