इस साल लक्जरी कारों की रिकॉर्ड बिक्री संभव, पहली छमाही का प्रदर्शन रहा शानदार

Edited By jyoti choudhary,Updated: 17 Jul, 2023 04:39 PM

record sales of luxury cars possible this year first half

भारतीय लक्जरी कार बाजार इस साल रिकॉर्ड बिक्री के लिए तैयार है। इसकी एक बड़ी वजह यह है कि मर्सिडीज-बेंज, बीएमडब्ल्यू और ऑडी जैसी कंपनियों का प्रदर्शन पहली छमाही में शानदार रहा है। इस साल जनवरी-जून में जर्मनी की लक्जरी कार विनिर्माता मर्सिडीज-बेंज ने...

नई दिल्लीः भारतीय लक्जरी कार बाजार इस साल रिकॉर्ड बिक्री के लिए तैयार है। इसकी एक बड़ी वजह यह है कि मर्सिडीज-बेंज, बीएमडब्ल्यू और ऑडी जैसी कंपनियों का प्रदर्शन पहली छमाही में शानदार रहा है। इस साल जनवरी-जून में जर्मनी की लक्जरी कार विनिर्माता मर्सिडीज-बेंज ने 8,528 इकाइयों के साथ भारत में अपनी अबतक की सर्वाधिक छमाही बिक्री दर्ज की। यह आंकड़ा एक साल पहले की समान अवधि के मुकाबले 13 प्रतिशत अधिक है। 

समीक्षाधीन अवधि में बीएमडब्ल्यू ग्रुप की बिक्री 5,867 इकाई रही, जो अबतक किसी भी छमाही में उसकी सर्वाधिक बिक्री है। जर्मनी की एक अन्य लक्जरी कार विनिर्माता ऑडी ने 2023 की पहली छमाही में सालाना आधार पर 97 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 3,474 वाहन बेचे। 

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लन ने बताया, ‘‘हमारा अनुमान है कि पहले छह महीनों (वर्ष के) में लक्जरी कार खंड में लगभग 21,000 कारें बेची गई हैं और आम तौर पर दूसरी छमाही, पहली छमाही से बेहतर रहती है। इसलिए, हमारा अनुमान है कि पूरे लक्जरी कार खंड में इस साल करीब 46,000-47,000 कारें बिकनी चाहिए, जो निश्चित रूप से अबतक का उच्चतम स्तर होगा।'' लक्जरी कार खंड में बिक्री का पिछला रिकॉर्ड लगभग 40,000 इकाइयों का था, जो 2018 में बना था। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!