रेनो ने सबसे कम समय में 5 लाख कार बिक्री का बनाया रिकॉर्ड

Edited By jyoti choudhary,Updated: 15 Dec, 2018 01:49 PM

renault records 5 million car sales in the shortest time

यूरोपियन कार कंपनी रीनॉल्ट (Renault) ने भारत में सबसे कम समय में 5 लाख कार की बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया है। कार बिक्री के यह आंकड़े कंपनी की भारतीय मार्केट में मजबूत पकड़ को दिखाते हैं

नई दिल्लीः यूरोपियन कार कंपनी रीनॉल्ट (Renault) ने भारत में सबसे कम समय में 5 लाख कार की बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया है। कार बिक्री के यह आंकड़े कंपनी की भारतीय मार्केट में मजबूत पकड़ को दिखाते हैं और इसे भारत की तेजी से विकसित होते ऑटोमोबाइल ब्रांड़ में शामिल करते हैं। कंपनी की इस उपल्बधि की वजह उसकी कारें हैं, जिसे भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। कंपनी ने भारत में हाल ही में Kwid, Duster, capture और Lodgy को लॉन्च किया है। इन सभी कार को अच्छा रिस्पांस मिला है।

PunjabKesariक्विड है मेक इन इंडिया कार
रीनॉल्ट क्विड एक बजट कार है, जो प्राइस के मामले में भारत की सबसे सस्ती कारों की लिस्ट में शामिल है। सस्ती होने के बावजूद कार के फीचर्स से कोई समझौता नहीं किया गया है। इस प्राइस सेगमेंट में बहुत कम ही ऐसी कार है, जो प्रीमियम फीचर जैसे टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है। क्विड का मेक इन इंडिया मुहिम को काफी योगदान रहा है। यह कार 98 फीसदी लोकलाइजेशन को सपोर्ट करता है। यह अब तक की सबसे सफल भारत निर्मित कार है। जिसने छोटी कारों के सेंगमेंट में बाकी कारों को काफी टक्कर दिया है। भारत में इसकी 2.75 लाख से अधिक कारों की बिक्री हो गई है। कंपनी ने क्विड की इस सफलता को देखते हुए इसे 2018 मॉडल में कई नए फीचर्स को शामिल किया है।यह कार मैनुअल और ऑटोमेटिक वेरिएंट में आती है।

PunjabKesariअगर प्रीमियम कार की बात करें, तो कैप्चर और डस्टर कार 50 से ज्याादा प्रीमियम फीचर के साथ आती हैं। कंपनी ने 50 लाख यूनिट की बिक्री के सेलीब्रेशन को मनाते हुए कैप्चर को शानदार नए रेडिएन्ट रेड कलर में रुफ लेस रेस्ल के साथ बाजार में उतारा है। कार का ग्राउंड क्लीयरेंस काफी अच्छा है। कंपनी ने अपने सेलीब्रेशन ऑफर के तहत डस्टर के दो नए वेरिएंट लॉन्च किए हैं, जो Petro RXS और Diesel - RXS AMT. है।

PunjabKesariरेनो ने भारत के लिए लॉग टर्म प्लानिंग की है। इसके तहत कंपनी ने भारत में 2 डिजाइन सेंटर खोले हैं। साथ ही अपने नेटवर्क का विस्तार कर रही है। रेनो की ओर से कई ऑफ्टर सेल्स पहल की गई है। इसमें रेनो सिक्योर, रेनो अश्योर्ड, रेनो असिस्ट, वर्कशाप ऑन व्हील्स, पेंशन ऑन व्हील और माय रेनो ऐप शामिल है। रेनो की ओर से कहा गया कि वो भारत में अपने प्रोडक्ट और सर्विस में कई नए इनोवेशन लाने की योजना बना रही है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!