स्टेट बैंक यूजर्स के लिए अच्छी खबर, बदलने वाला है अब आपका SBI कार्ड

Edited By jyoti choudhary,Updated: 16 Oct, 2019 06:39 PM

sbi card launches sbi card pay for contactless mobile payments

भारतीय स्टेट बैंक के 90 लाख कार्डधारकों के लिए अच्छी खबर है। बैंक ने बुधवार को ''एसबीआई कार्ड पे'' सुविधा लॉन्च करने की घोषणा की। इस फीचर का इस्तेमाल करते हुए ग्राहक मोबाइल फोन के जरिए पॉइंट ऑफ सेल (Pos) पर कॉन्टैक्टलेस पेमेंट कर सकते हैं।

बिजनेस डेस्कः भारतीय स्टेट बैंक के 90 लाख कार्डधारकों के लिए अच्छी खबर है। बैंक ने बुधवार को 'एसबीआई कार्ड पे' सुविधा लॉन्च करने की घोषणा की। इस फीचर का इस्तेमाल करते हुए ग्राहक मोबाइल फोन के जरिए पॉइंट ऑफ सेल (Pos) पर कॉन्टैक्टलेस पेमेंट कर सकते हैं। 'एसबीआई कार्ड पे' से नियर फील्ड कॉम्युनिकेशन (NFC) वाले Pos पर मोबाइल पर टैप करते ही पेमेंट कर सकेंगे। इसके लिए पास में क्रेडिट कार्ड रखने और पिन डालने की जरूरत नहीं होगी।

PunjabKesari

बैंक की ओर से कहा गया है, 'भारत में यह अपनी तरह का पहला पेमेंट सॉल्यूशन है। यह एसबीआई कार्ड मोबाइल ऐप का हिस्सा है, जो ग्राहकों को काफी सुविधा देगा। ग्राहक क्रेडिट कार्ड अकाउंट को मैनेज करने के साथ कॉन्टैक्टलेस पेमेंट भी कर सकेंगे।'PunjabKesari

ग्राहक अपनी इच्छा से कर सकेंगे ट्रांजैक्शन 
एसबीआई कार्ड के एमडी और सीईओ हरदयाल प्रसाद ने कहा कि एसबीआई कार्ड पे ग्राहकों को इच्छा अनुसार प्रति ट्रांजैक्शन और डेली ट्रांजैक्शन लिमिट तय करने की छूट देगा। अभी दूसरे एचसीई वाले ऐप ग्राहकों को 2000 रुपए तक प्रति ट्रांजैक्शन और प्रतिदिन 10 हजार रुपए तक ही ट्रांजैक्शन की अनुमति देते हैं।'

PunjabKesari

कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल
एसबीआई कार्ड पे का इस्तेमाल करने के लिए कार्ड होल्डर्स को एसबीआई कार्ड मोबाइल ऐप पर अपने कार्ड को एक बार रजिस्टर करना होगा। कार्ड का रजिस्ट्रेशन होने के बाद ग्राहकों के लिए पेमेंट करना बहुत आसान हो जाएगा। फोन को अनलॉक करके मोबाइल को पॉइंट ऑफ सेल टर्मिनल के नजदीक लाते ही पेमेंट हो जाएगा।

इस सुविधा को VISA प्लैटफॉर्म पर लॉन्च किया गया है और यह किसी भी एंड्रायड स्मार्टफोन पर यूज किया जा सकता है जिसमें एंड्रॉयड ओस किटकैट वर्जन 4.4 और इससे ऊपर के ओएस होंगे। एसबीआई कार्ड के ग्राहकों की संख्या करीब 90 लाख है और करीब 17% मार्केट शेयर पर कब्जा है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!