शंघाई का दावा, 5जी नेटवर्क शुरू करने वाला दुनिया का पहला जिला

Edited By jyoti choudhary,Updated: 30 Mar, 2019 04:06 PM

shanghai becomes world s first district with 5g coverage

चीन के शहर शंघाई ने शनिवार को दावा किया कि वह 5G कवरेज और ब्राडबैंड गीगाबाइट नेटवर्क वाला विश्व का पहला जिला बन गया है। 5जी अगली जेनरेशन की सेल्युलर टेक्नॉलजी है जो 4जी की तुलना में 10 से 100 गुना तेज डाउनलोड स्पीड देता है।

बीजिंगः चीन के शहर शंघाई ने शनिवार को दावा किया कि वह 5G कवरेज और ब्राडबैंड गीगाबाइट नेटवर्क वाला विश्व का पहला जिला बन गया है। 5जी अगली जेनरेशन की सेल्युलर टेक्नॉलजी है जो 4जी की तुलना में 10 से 100 गुना तेज डाउनलोड स्पीड देता है। 

चीन 5जी के मामले में अमेरिका समेत दुनिया से आगे निकलने की जद्दोजहद में लगा है। चीन के सरकारी अखबार चाइना डेली की खबर के अनुसार, शंघाई ने 5जी कवरेज और ब्राडबैंड गीगाबाइट नेटवर्क वाला विश्व का पहला जिला बनने का दावा किया है। खबर के अनुसार, 5जी नेटवर्क के परीक्षण को चीन की सरकारी दूरसंचार कंपनी चाइना मोबाइल का समर्थन प्राप्त था। इसका आधिकारिक परिचालन शंघाई के हांगकोउ में शनिवार को शुरू किया गया। पूरी तरह से कवरेज सुनिश्चित करने के लिए वहां पिछले तीन महीने से 5जी बेस-स्टेशन लगाए जा रहे थे। 

चाइना डेली ने कहा कि शंघाई के वाइस-मेयर वु क्विंग ने पहले 5जी फोल्डेबल फोन हुवावे मेट एक्स से 5जी पर पहला वीडियो कॉल किया। उसने कहा कि पूरी तरह से परिचालन शुरू हो जाने के बाद उपभोक्ता बिना सिमकार्ड बदले 5जी सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!