Jio फाइनेंशियल के शेयरों में लगातार दूसरे दिन गिरावट, दो दिन में 10% गिरी कीमत

Edited By jyoti choudhary,Updated: 22 Aug, 2023 10:53 AM

shares of jio financial declined for the second consecutive day

मुकेश अंबानी की कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का शेयर मंगलवार को 5 फीसदी गिरावट के साथ खुला। कल यह 251.75 रुपए पर बंद हुआ था और आज फिर 5 फीसदी की गिरावट के साथ 239.20 रुपए पर खुला। इस तरह दो दिन में इसकी कीमत में 10 फीसदी गिरावट आ चुकी है। रिलायंस...

बिजनेस डेस्कः मुकेश अंबानी की कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का शेयर मंगलवार को 5 फीसदी गिरावट के साथ खुला। कल यह 251.75 रुपए पर बंद हुआ था और आज फिर 5 फीसदी की गिरावट के साथ 239.20 रुपए पर खुला। इस तरह दो दिन में इसकी कीमत में 10 फीसदी गिरावट आ चुकी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज से हाल में इस कंपनी को अलग किया गया था और सोमवार को इसकी लिस्टिंग हुई थी। 20 जुलाई को इस स्टॉक की प्री-लिस्टिंग कीमत 261.85 रुपए निकली थी लेकिन सोमवार को कंपनी का शेयर बीएसई पर 265 रुपए पर लिस्ट हुआ जबकि एनएसई पर इसकी लिस्टिंग 262 रुपए पर हुई। लिस्ट होने के कुछ ही देर बाद यह लोअर सर्किट पर चला गया।

दूसरे दिन की गिरावट के बाद जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के मार्केट कैप 1,51,970.56 करोड़ रुपए रह गया है। हालांकि रिलायंस के शेयरों में तेजी देखी जा रही है। बीएसई पर यह 0.42 फीसदी की तेजी के साथ 2528.90 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। जियो फाइनेंशियल की लिस्टिंग को लेकर बाजार में काफी उत्साह दिखाई दे रहा था लेकिन लगातार दूसरे दिन गिरावट से निवेशकों को भारी झटका लगा है। इस स्टॉक में सेलिंग का दबाव इसलिए दिख रहा है क्योंकि लिस्टिंग के तीन सत्रों के बाद इस यूनिट को इंडेक्स से हटा दिया जाएगा। जानकारों का कहना है कि अगर यह पहले दो दिनों में प्राइस बैंड तक पहुंच जाता है तो इसका निष्कासन अगले तीन दिन के लिए टल जाएगा। मगर ऐसा होता नहीं दिख रहा है।

Related Story

India

Ireland

Teams will be announced at the toss

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!