सेमीकंडक्टर प्लांट की मंजूरी मिलने के बाद Tata की इस कंपनी का चमका शेयर, लगा अपर सर्किट

Edited By jyoti choudhary,Updated: 04 Mar, 2024 03:47 PM

shares of this tata company shine after getting approval for

पिछले हफ्ते यूनियन कैबिनेट की तरफ से Tata Group के दो सेमीकंडक्टर प्लांट लगाने के प्रस्तावों को मंजूरी मिलने के बाद टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन (Tata Investment Corporation) के शेयरों में 21% का उछाल आया है। इस बीच, सोमवार के कारोबार में टाटा...

बिजनेस डेस्कः पिछले हफ्ते यूनियन कैबिनेट की तरफ से Tata Group के दो सेमीकंडक्टर प्लांट लगाने के प्रस्तावों को मंजूरी मिलने के बाद टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन (Tata Investment Corporation) के शेयरों में 21% का उछाल आया है। इस बीच, सोमवार के कारोबार में टाटा इन्वेस्टमेंट के शेयर में 5% का अपर सर्किट भी लगा और यह 8,417.6 रुपए के लेवल पर पहुंच गया। यह कंपनी के शेयर में लगातार तीसरा अपर सर्किट था।

बता दें कि टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स (Tata Electronics) पावरचिप सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग कॉर्प (PSMC) ताइवान के साथ साझेदारी में एक सेमीकंडक्टर फैब स्थापित करेगी। इस यूनिट का निर्माण गुजरात के धोलेरा में किया जाएगा। यह प्लांट 91,000 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा।

पिछले एक महीने 52.56% चढ़ा टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन का शेयर

पिछले एक महीने की बात करें तो टाटा ग्रुप की टाटा इन्वेस्टमेंट का शेयर 52.56 प्रतिशत उछल चुका है जबकि पिछले पांच ट्रेडिंग सेशन में कंपनी के शेयरों में 18.10 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है। इसके अलावा पिछले 6 महीने में तो कंपनी ने शेयरों ने 242.60 प्रतिशत का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

वहीं, आज टाटा इन्वेस्टमेंट कोर्पोरेशन का शेयर 5.00 प्रतिशत या 401.35 रुपये के अपर सर्किट के साथ 8,428.40 रुपये के लेवल पर क्लोज हो गया।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!