1 फरवरी 2020 शनिवार के दिन इस वजह से खुले रहेंगे शेयर बाजार

Edited By jyoti choudhary,Updated: 18 Dec, 2019 06:33 PM

stock markets will remain open on saturday february 1 2020 due to this

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का दूसरा आम बजट एक फरवरी दिन शनिवार को पेश किया जाएगा। जिसमें 31 जनवरी को आर्थिक सर्वे पेश किए जाएंगे। इसके पहले साल 2015-16 में शनिवार को बजट पेश किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजट पेश होने के चलते

नई दिल्लीः मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का दूसरा आम बजट एक फरवरी दिन शनिवार को पेश किया जाएगा। जिसमें 31 जनवरी को आर्थिक सर्वे पेश किए जाएंगे। इसके पहले साल 2015-16 में शनिवार को बजट पेश किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजट पेश होने के चलते इस बार शनिवार 1 फरवरी को शेयर बाजार (BSE और NSE) खुले रहेंगे। आमतौर पर शनिवार और रविवार को शेयर मार्केट बंद रहता है लेकिन विशेष परिस्थियों में इन्हें खोला जाता है।

बाजार के जानकारों का मानना है कि बजट वाले दिन बाजार खुले रहने से उतार-चढ़ाव के बारे में नजर बनी रहती है। बजट में हर सेक्टर में पॉजटिव और निगेटिव दोनों होता है। इधर वित्त मंत्रालय ने बजट पेश करने के लिए तैयारियां शुरु कर दी है। इसके लिए वित्त मंत्री ने इंडस्ट्री के लोगों से मीटिंग भी शुरू कर दी है।

बता दें कि मोदी सरकार के पहले आम बजट फरवरी के आखिरी में पेश किया जाता था। जिसे मोदी सरकार ने फरवरी के पहले कर दिया। पहले रेल बजट भी पेश किया जाता था। जिसे सरकार ने बंद करके रेल बजट को आम बजट में शामिल कर दिया। फिलहाल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण दूसरी बार आम बजट पेश करेंगी।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!