एयर एशिया इंडिया का अधिग्रहण करेगा टाटा समूह, प्रस्ताव पर CCI ने लगाई मुहर

Edited By jyoti choudhary,Updated: 14 Jun, 2022 06:14 PM

tata group to acquire air asia india cci approved the proposal

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने एयर एशिया इंडिया में टाटा संस की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी एयर इंडिया द्वारा संपूर्ण शेयरधारिता के अधिग्रहण को मंजूरी दी। गौरतलब है कि बीते दिनों टाटा समूह के नेतृत्व वाली एयर इंडिया ने किफायती विमान सेवा उपलब्ध...

बिजनेस डेस्कः भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने एयर एशिया इंडिया में टाटा संस की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी एयर इंडिया द्वारा संपूर्ण शेयरधारिता के अधिग्रहण को मंजूरी दी। गौरतलब है कि बीते दिनों टाटा समूह के नेतृत्व वाली एयर इंडिया ने किफायती विमान सेवा उपलब्ध कराने वाली एयर एशिया इंडिया के अधिग्रहण का प्रस्ताव रखा था। इसमें टाटा ने एयर एशिया इंडिया के अधिग्रहण के लिए भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग से मंजूरी दिए जाने का अनुरोध किया था। 

बता दें कि टाटा संस की ओर से सीसीआई में दायर की गई याचिका में यह बताया गया था कि एयर एशिया इंडिया में टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड की 83.67 प्रतिशत हिस्सेदारी है। कंपनी की बाकी हिस्सेदारी मलेशिया के एयरएशिया समूह के एयरएशिया इंवेस्टमेंट लिमिटेड (एएआईएल) के पास है। टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड ने पिछले वर्ष एयर इंडिया और इसकी सहायक कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस का अधिग्रहण किया था। टाटा सिंगापुर एयरलाइंस के साथ संयुक्त रुप से एक पूर्ण विमानन सेवा विस्तारा का संचालन भी करती है। ज्ञात हो कि एक निश्चित सीमा से अधिक हिस्सेदारी के सौदों के लिए सीसीआई की मंजूरी जरूरी है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!