आम्रपाली के प्रॉजेक्टों में फंसे 6462 बायर्स की बढ़ी टेंशन, पेमेंट नहीं करने पर कैंसिल होगा फ्लैट

Edited By jyoti choudhary,Updated: 08 Nov, 2023 10:13 AM

tension increases for 6462 buyers trapped in amrapali projects

आम्रपाली के प्रॉजेक्टों में फंसे 6462 बायर्स के सामने दिवाली से पहले ही तनाव की स्थिति बन गई है। अगले 24 दिन में इन बायर्स ने पेमेंट जमा नहीं कराया तो इनका फ्लैट निरस्त कर दिया जाएगा। मंगलवार को कोर्ट रिसीवर की ओर से इन बायर्स को अंतिम सार्वजनिक...

बिजनेस डेस्कः आम्रपाली के प्रॉजेक्टों में फंसे 6462 बायर्स के सामने दिवाली से पहले ही तनाव की स्थिति बन गई है। अगले 24 दिन में इन बायर्स ने पेमेंट जमा नहीं कराया तो इनका फ्लैट निरस्त कर दिया जाएगा। मंगलवार को कोर्ट रिसीवर की ओर से इन बायर्स को अंतिम सार्वजनिक नोटिस जारी कर 30 नवंबर तक का समय दे दिया गया है। साथ ही, यह भी नोटिस में जारी किया गया है कि इनमें से जिन बायर्स ने पेमेंट कर दिया है और कोर्ट रिसीवर की टीम के रिकॉर्ड में नहीं आया है तो वह अगले 15 दिन में इसे अपडेट करा दें।आम्रपाली के प्रॉजेक्टों में करीब 38 हजार बायर्स फंसे हुए थे। सभी बायर्स को कोर्ट रिसीवर की वेबसाइट पर क्लेम करने के लिए कहा गया था। पिछले करीब तीन साल से यह प्रक्रिया चल रही है।

इनमें से 6462 बायर्स ऐसे हैं जिन्होंने वेबसाइट पर पंजीकरण करके क्लेम तो कर दिया था लेकिन एक बार भी पैसा जमा नहीं किया है। इससे पहले भी कोर्ट रिसीवर की ओर से सार्वजनिक सूचना जारी कर पैसे जमा कराने के लिए कहा गया था। इस बार अंतिम नोटिस जारी कर दिया गया है। यदि 30 नवंबर तक यह पैसा जमा नहीं कराते हैं इनका फ्लैट निरस्त करने की घोषणा की गई है। साथ ही, जिन लोगों ने पैसा जमा किया है उन्हें अगले 15 दिन में सेक्टर-62 स्थित कोर्ट रिसीवर के ऑफिस के रिकॉर्ड में अपडेट कराने की सूचना दी गई है।

लिस्ट में चेक कर लें अपना नाम

6462 बायर्स की इस लिस्ट में तमाम लोग ऐसे भी जिन्होंने पैसा जाम किया है लेकिन किसी कारण से रिकॉर्ड में अपडेट नहीं हुआ है। इसलिए सभी लोग कोर्ट रिसीवर आम्रपाली की वेबसाइट पर जाकर चेक कर लें। उसके बाद बेहतर है कुछ पैसा 30 नवंबर तक जमा करा दें अन्यथा लोगों की मुश्किल बढ़ सकती है। जिन लोगों का नाम पैसा जमा करने के बाद भी इस लिस्ट में है वह सेक्टर-62 स्थित कोर्ट रिसीवर के कार्यालय में जाकर इसे अपडेट करा दें।

दिवाली से पहले मिला तनाव

बायर्स का कहना है कि प्लैट अभी तैयार नहीं हैं और पैसा जमा करने का दबाव लगातार बढ़ रहा है। फ्लैट खरीदने वाले रितेश सिन्हा का कहना है कि वर्षों से फ्लैट का इंतजार कर रहे हैं। बैंकों का लोन दे रहे हैं, किराये की मार झेल रहे हैं। अब स्थिति यह है कि कई बायर्स का फ्लैट बनाने के लिए अभी टावर भी नहीं बने हैं। टावर बनने का काम शुरू होने के बाद वह फंड के चलते पूरे हो भी पाएंगे या नहीं इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। वहीं, अब बायर्स को 30 नवंबर तक पैसा जमा करने का तनाव दे दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!