चीन के सबसे बड़े बैंक पर रैंसमवेयर हमले से ट्रेजरी बाजार में कारोबार ठपः रिपोर्ट

Edited By jyoti choudhary,Updated: 10 Nov, 2023 06:19 PM

treasury market trading halted due to ransomware attack on china s

चीन के सबसे बड़े बैंक के वित्तीय सेवा विभाग ने कहा कि उस पर किए गए रैंसमवेयर यानी साइबर हमले से अमेरिका के ट्रेजरी बाजार में कारोबार कथित तौर पर ठप पड़ गया। इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल बैंक ऑफ चाइना (आईसीबीसी) का वित्तीय सेवा विभाग वित्तीय संस्थानों का...

बीजिंगः चीन के सबसे बड़े बैंक के वित्तीय सेवा विभाग ने कहा कि उस पर किए गए रैंसमवेयर यानी साइबर हमले से अमेरिका के ट्रेजरी बाजार में कारोबार कथित तौर पर ठप पड़ गया। इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल बैंक ऑफ चाइना (आईसीबीसी) का वित्तीय सेवा विभाग वित्तीय संस्थानों का व्यापार और अन्य सेवाएं संभालता है। उसकी वेबसाइट पर शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि बैंक पर इस हफ्ते हुए रैंसमवेयर हमले ने कुछ सिस्टम को बाधित कर दिया था। 

हालांकि, हमले के प्रभाव को सीमित करने के लिए उसने प्रभावित सिस्टम के कुछ हिस्सों को ‘डिस्कनेक्ट' कर दिया। न्यूयॉर्क स्थित बैंक ने कहा कि वह हमले की जांच कर रहा है और कानून प्रवर्तन एजेंसियों को भी इसकी सूचना दे दी गई है। उसने कहा कि बुधवार को निष्पादित सभी ट्रेजरी लेनदेन और बृहस्पतिवार को रेपो वित्तपोषण लेनदेन को मंजूरी दे दी गई। बैंक के मुताबिक, रैंसमवेयर हमले से आईसीबीसी की बैंकिंग, ईमेल और अन्य प्रणालियां प्रभावित नहीं हुईं। उसने हमले के पीछे लॉकबिट का हाथ होने संबंधी रिपोर्ट पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। लॉकबिट रूसी भाषा बोलने वाला एक रैंसमवेयर सिंडिकेट है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!