रिश्वतखोरी जांच मामला: Adani ग्रुप ने खबरों को बताया झूठा, कहा- US से नहीं मिला कोई नोटिस

Edited By jyoti choudhary,Updated: 19 Mar, 2024 01:21 PM

us justice department investigating adani group s bribery

अरबपति गौतम अडानी को लेकर हाल में एक रिपोर्ट जारी की गई थी, जिसमें कहा गया था कि अमेरिका में प्रॉसिक्यूटर Adani Group के फाउंडर गौतम अडानी और उनकी कंपनियों के रिश्वतखोरी में शामिल होने का आंशका पर जांच कर रही है। इसके बाद शेयर बाजार में लिस्टेड...

बिजनेस डेस्कः अरबपति गौतम अडानी को लेकर हाल में एक रिपोर्ट जारी की गई थी, जिसमें कहा गया था कि अमेरिका में प्रॉसिक्यूटर Adani Group के फाउंडर गौतम अडानी और उनकी कंपनियों के रिश्वतखोरी में शामिल होने का आंशका पर जांच कर रही है। इसके बाद शेयर बाजार में लिस्टेड अडानी की कंपनियों के शेयरों में जोरदार गिरावट देखने को मिली। स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में दी गई जानकारी में अडानी ग्रुप ने कहा कि ग्रुप को इस तरह की जांच को लेकर अमेरिकी न्याय विभाग से कोई नोटिस नहीं मिला है। Adani Group की ओर से इस तरह की खबरों को झूठा करार दिया गया है। ग्रुप की ओर से पहले भी कहा गया था कि, 'हमें अपने चेयरमैन के खिलाफ किसी जांच की जानकारी नहीं है। एक ऐसे बिजनेस ग्रुप के रूप में जो गवर्नेंस के उच्चतम मानकों के साथ काम करता है, हम भारत और अन्य देशों में भ्रष्टाचार विरोधी और रिश्वत विरोधी कानूनों के अधीन हैं और उनका पूरी तरह से अनुपालन करते हैं।' 

PunjabKesari

क्या कहा गया था रिपोर्ट में? 

ब्लूमबर्ग ने बीते सप्ताह एक रिपोर्ट जारी कर कहा था कि अमेरिका में प्रॉसिक्यूटर इस बात की जांच कर रहा है कि गौतम अडानी के नेतृत्व वाले अडानी ग्रुप की जांच कर रहा है कि कहीं रिश्वतखोरी में इसकी संलिप्तता तो नहीं है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि न्यूयॉर्क के ईस्टर्न जिले के अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय और वाशिंगटन में न्याय विभाग की फ्रॉड यूनिट इस जांच का काम संभाल रही है और इस मामले में रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी एज्योर पावर ग्लोबल पर भी नजर रख रही है।

PunjabKesari

खबर के असर से शेयर धराशायी

इस रिपोर्ट के जारी होने के बाद तेजी से भाग रहे Adani Stocks में अचानक ब्रेक लग गया और इनकी रफ्तार गिरावट में तब्दील हो गई। बीते कारोबारी दिन सोमवार को Adani Group की बाजार में लिस्टेड 10 में से 9 कंपनियों के शेयर लाल निशान पर बंद हुए थे। अडानी ग्रीन एनर्जी का शेयर से लेकर अडानी पोर्ट तक में शुरुआती कारोबार में 5 से 8 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिली थी। जांच की खबरों से पड़े शेयरों पर असर के चलते अडानी ग्रुप ने इस तरह की खबरों को झूठा करार देते हुए अपना स्पष्टीकरण जारी किया है।

PunjabKesari

अडानी के 9 शेयरों में आज भी गिरावट

सोमवार की तरह ही मंगलवार को भी शेयर बाजार (Share Market) में गिरावट के बीत अडानी ग्रुप की 9 कंपनियों के शेयर गिरावट के साथ लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं। Adani Ent (1.37%), Adani Power (2.12%), Adani Green Energy (2.56%), Adani Wilmar (0.30%), Adani Ports (1.55%), Adani Total Gas (0.90%), ACC Ltd (0.85%), Ambuja Cements (1.16%) और NDTV (0.98%) फिसलकर ट्रेड कर रहे थे।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!