Edited By jyoti choudhary,Updated: 24 Jan, 2022 11:43 AM
उषा इंटरनेशनल ने ग्रामीण बाजार में अपनी बिक्री 2023-24 तक बढ़ाकर 25 प्रतिशत तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। ग्रामीण बाजार में बिक्री मजबूत रहने से कंपनी उत्साहित है। उषा इंटरनेशनल के उपाध्यक्ष एवं प्रमुख-ग्रामीण प्रभाग अजय शर्मा ने कहा कि कंपनी अगले...
कोलकाताः उषा इंटरनेशनल ने ग्रामीण बाजार में अपनी बिक्री 2023-24 तक बढ़ाकर 25 प्रतिशत तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। ग्रामीण बाजार में बिक्री मजबूत रहने से कंपनी उत्साहित है। उषा इंटरनेशनल के उपाध्यक्ष एवं प्रमुख-ग्रामीण प्रभाग अजय शर्मा ने कहा कि कंपनी अगले दो से तीन साल में ग्रामीण बाजार में अपनी पहुंच को दोगुना करने का प्रयास कर है।
पंखा और छोटे उपकरण बनाने वाली कंपनी के राजस्व में फिलहाल ग्रामीण बाजार का हिस्सा 18-19 प्रतिशत है। शर्मा ने कहा कि हाल के त्योहारी सत्र में ग्रामीण बाजार में कंपनी की बिक्री 25 प्रतिशत बढ़ी है। उन्होंने कहा, ‘‘ग्रामीण खंड में हमारी वृद्धि शहरी क्षेत्रों की तुलना में दोगुनी रही है। ग्रामीण बाजार के बड़े आकार को देखते हुए कहा जा सकता है कि वहां वस्तुओं और सेवाओं की खपत अधिक है। हमारा अनुमान है कि आगामी पांच साल में ग्रामीण क्षेत्र वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।’’
उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य 20,000 से अधिक आबादी वाले कस्बों में जाने का है। इनमें से कम से कम 50-60 प्रतिशत ऐसे हों जिनकी आबादी 10,000 से अधिक हो। उषा के उत्पाद करीब 80,000 गांवों में उपलब्ध हैं।