अब घायल पशुओं को लेकर जाएगी एम्बुलैंस

Edited By Punjab Kesari,Updated: 30 Apr, 2018 05:25 PM

ambulance will now take injured animals

कैबिनेट मंत्री बनते ही बलबीर सिंह सिद्धू ने मोहाली शहर का विकास करना शुरू कर दिया है जिसके चलते अब शहर में हिमाचल प्रदेश की तर्ज पर घायल पशुओं के एम्बुलैंस शुरू करने का ऐलान किया।

मोहाली (राणा): कैबिनेट मंत्री बनते ही बलबीर सिंह सिद्धू ने मोहाली शहर का विकास करना शुरू कर दिया है जिसके चलते अब शहर में हिमाचल प्रदेश की तर्ज पर घायल पशुओं के एम्बुलैंस शुरू करने का ऐलान किया। जिससे अब जानवरों व पशुओं को बेहतर सेहत सुविधाएं मिलेगी, यह एम्बुलैंस सेवा एप बेस व एम्बुलैंस भी अति आधुनिक होगी। साथ ही गऊशाला को भी अपडेट किया जाएगा जिससे शहर में उनकी वजह से दिक्कतें नहीं आएंगी।

 

अगर किसी को कोई पशु या जानवर सड़क पर घायल पड़ा दिखाई देता है तो उसे देख सभी घिससके की कोशिश करते हंै। अगर कोई उनकी मदद के लिए आगे आता भी है तो वह उसे ईलाज के लिए ले जाने के लिए प्राइवेट गाड़ी वाले को फोन करता है पहले तो ज्यादातर गाडी चालक जाने के लिए राजी ही नहीं होते अगर होते भी है तो वह किराया काफी ज्यादा मांगते हैं ।

 

जिसके चलते मदद करने वाला शख्स भी किराया सुन चल पड़ता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योकि यह एम्बुलैंस सेवा एप बेस होगी जिससे कोई भी राहगीर घायल जानवर व पशु की सूचना दे सकता है जिसके बाद कुछ ही देर में घटनास्थल पर एंबुलेस पहुंच जाएगी। 

 

प्रोजैक्ट्स पर की जा रही स्टडी  
शहर में एम्बुलैंस की सुविधा शुरू करने के लिए संबंधित विभाग कई देशों के आधार पर स्टडी भी कर रहा है। जिसके चलते एम्बुलैंस 24 घंटे काम करेगी, जिसका फायदा पूरे जिले को मिलेगा। वहीं फेज-5 निवासी प्रेम सिंह ने कहा कि वह भी जानवर व पशुओं से काफी प्रेम करते है और उनकी सेवा भी करते है। जो कदम सराकर की ओर से इनक लिए उठाया गया है ।

 

बलौंगी गऊशाला होगी अपग्रेड
जहां एक काफी लंबे समय से लोग सडकों पर घूम रहे आवारा पशुओं की वजह से काफी परेशान है। क्योकि उनकी वजह से कई बडे हादसे घट चुके है जिनमे लोगों की जान भी जा चुकी है। जिसके बाद यह मुद्वद्वा कई बार हाउस की मीटिंग मे भी उठा की पशुओ को पकड कर गउशाला में क्यो नहीं रखा जाता तो कहा गया था कि वहां भी इतनी जगह नहीं है। 

 

जिसका हल वह कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिंद्वू ने निकाल लिया है जिसके चलते अब बलौंगी गउशाला को शहर से बाहर अन्य और खुली जगह पर बनाया जाएगा साथ ही वहां उसे ओर भी अपग्रेड किया जाएगा। ताकि वहां पर पशु रखे की ओर तागात बढाई जाएं। जिससे लोगों को परेशानी नहीं होगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!