छात्र का साल हुआ खराब, कॉलेज को 30 दिन में देने होंगे 50,200 रुपए

Edited By Priyanka rana,Updated: 16 Sep, 2019 10:17 AM

lala birkha ram college of pharmacy

बरवाला के गांव गोलपुरा स्थित लाला बिरखा राम कॉलेज ऑफ फार्मेसी में यमुनानगर के एक शख्स ने डी-फार्मेसी में दाखिला लिया।

पंचकूला(मुकेश) : बरवाला के गांव गोलपुरा स्थित लाला बिरखा राम कॉलेज ऑफ फार्मेसी में यमुनानगर के एक शख्स ने डी-फार्मेसी में दाखिला लिया। पहले साल की फीस 55 हजार रुपए उसने एडवांस जमा करवाई। उस समय उससे कहा गया था कि दूसरे साल की फीस पहले साल की परीक्षा के बाद जमा कराई जाएगी, लेकिन जब पहले साल की परीक्षा का समय आया तो शिकायतकर्ता मुकेश कुमार के बार-बार कहने के बावजूद कॉलेज की प्रिंसिपल ने न तो रोल नंबर इश्यू किया और न ही एडमिट कार्ड दिया। 

बल्कि यह कहा गया कि जब तक दूसरे साल की फीस जमा नहीं करवाते तब तक रोल नंबर नहीं दिया जाएगा। जिसकी वजह से शिकायतकर्ता का एक साल खराब हो गया। इस घटनाक्रम के बाद मुकेश कुमार ने पंचकूला डिस्ट्रिक कंज्यूमर रिडै्रसल फोरम में इस संबंध में शिकायत की। इसके बाद फोरम ने कॉलेज की प्रिंसिपल को 30 दिन के भीतर 9 प्रतिशत ब्याज के हिसाब से शिकायतकर्ता को 50,200 रुपए लौटाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही मुकदमे पर आने वाले पांच हजार रुपए का खर्च अलग से अदा करने के लिए कहा गया है।

अगले साल की फीस जमा करवाओ, तब मिलेगा एडमिट कार्ड :
मुकेश कुमार ने अपनी शिकायत में कहा था कि वर्ष 2017-18 के लिए डी-फार्मेसी की फीस कालेज में करीब 55 हजार रुपए रसीदों व एन.ई.एफ.टी. के माध्यम से जमा करवाई थी। कालेज के नियमों के अनुसार ही पहले साल की क्लास लगाई। इसके बाद पहले साल के सभी छह पेपरों की परीक्षा की डेट शीट आई। 

शिकायतकर्ता ने कालेज प्रशासन से अनुरोध किया कि उसे एडमिट कार्ड/ रोल नंबर जारी किया जाए, लेकिन दूसरे पक्ष ने उसे टाल दिया, कभी कुछ बहाना बनाया तो कभी कुछ। आखिर में शिकयतकर्ता को कहा गया कि जब तक दूसरे साल की फीस भी एडवांस में जमा नहीं करवाते तब तक एडमिट कार्ड/ रोल नंबर नहीं दिया जाएगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!