लोकसभा चुनावों में ई.वी.एम. के साथ वी.वी.पैट मशीनें भी होंगी

Edited By pooja verma,Updated: 13 Mar, 2019 12:25 PM

with the evm in the lok sabha elections

जिला चुनाव अफसर-कम-डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत कौर सपरा ने जिला प्रबंधक काम्पलैक्स में लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अलग-अलग राजनितिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग की।

मोहाली (राणा): जिला चुनाव अफसर-कम-डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत कौर सपरा ने जिला प्रबंधक काम्पलैक्स में लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अलग-अलग राजनितिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग की। जिसमें चर्चा की गई कि चुनावों के दौरान कोई भी पार्टी चुनाव आयोग के नियमों की उल्लंघना न करें और उल्लंघना करने संबंधी कोई शिकायतें आती हैं तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

 

कई राजनितिक पार्टियों द्वारा काफी लंबे समय से ई.वी.एम. पर सवाल उठाएं जा रहे थे जिसके चलते चुनाव आयोग ने एक नया आदेश जारी किया है। इस बारे डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इस बार प्रत्येक ई.वी.एम. मशीन के साथ वी.वी. पैट मशीन को भी जोडा जाएगा। 

 

जिसकी सकरीन पर मतदाता अपनी वोट डालने के बाद सात सैकेंड में यह देख सकते हैं कि उसने किस उमीदवार को वोट डाली है। वहीं, जिला चुनाव अफसर ने कहा कि कोई भी राजनितिक पार्टी धार्मिक स्थानों को चुनाव प्रचार के लिए इस्तेमाल नहीं करेगी। 

 

साथ ही राजनितिक पार्टियों को रिहायशी ईमारतों पर किसी भी तरह की सियासी पोस्टर लगाने से परहेज करें। साथ ही निजी स्थानों पर अगर कोई पार्टी कोई राजनीतिक प्रोग्राम करती है तो वह पार्टी उस जगह के मालिक से पहले परमीशन लेनी होगी। 


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!