CAPRICORN (मकर)

महीना चुनें

वेल्थ और कारोबार
कारोबार के लिहाज से मकर राशि वालों के लिए अगस्त के पहले दिन बहुत अच्छे नहीं रहेंगे क्योंकि दशम भाव के मालिक शुक्र कुंडली में अष्टम स्थान से गोचर कर रहे हैं लेकिन 11 अक्टूबर को शुक्र के भाग्य स्थान से गोचर करने के साथ ही कामकाज के लिहाज से स्थिति सुधरनी शुरू हो जाएगी।  हालांकि कन्या राशि शुक्र की नीच राशि होती है लेकिन इसके बावजूद भाग्य स्थान में शुक्र की स्थिति मजबूत होगी लिहाजा वह अच्छे नतीजे देंगे। जिन जातकों के काम का संबंध विदेश से है या जो जातक इमिग्रेशन से जुड़ा काम करते हैं, उनके लिए कामकाजी हालात सुधरेंगे।  आय भाव के कारक ग्रह गुरु मंगल के नक्षत्र से गोचर कर रहे हैं लिहाजा 11 अगस्त के बाद सितारा आय के लिहाज से भी अच्छा रहेगा। जहां तक नौकरी पेशा लोगों का सवाल है तो उन्हें 11 अगस्त तक कार्य स्थल में किसी भी प्रकार के  विवाद से बचना होगा।  आप पर बिना किसी वजह से कोई न कोई आरोप लग सकता है। जिस से आपकी छवि को आघात लग सकता है, अनावश्यक विवाद में पड़ने से बचें।

रिलेशनशिप
मकर राशि के शादीशुदा जातकों के लिए अगस्त का महीना राहत लेकर आया है क्योंकि मंगल के सप्तम भाव में होने और उस पर शनि देव की सीधी दृष्टि के चलते वैवाहिक जीवन में पिछले दो महीने में काफी दिक्कतों का सामना किया है लेकिन यह स्थिति अब धीरे-धीरे बदलेगी क्योंकि सप्तम भाव से गोचर कर रहे मंगल अब अष्टम में जा चुके हैं और मंगल शनि का आपस में बन रहा दृष्टि संबंध टूट चूका है लिहाजा मंगल अब उतनी ज्यादा परेशानी नहीं करेंगे लेकिन हां अष्टम भाव में स्थित मंगल की सीधी दृष्टि आपके वाणी भाव पर पड़ रही है। आपको अपनी वाणी को लेकर थोड़ा सतर्क रहना पड़ेगा। जहां तक मकर राशि के सिंगल्स का सवाल है तो पंचम भाव के स्वामी गृह शुक्र के अष्टम भाव में होने से 11  अगस्त तक आपसी सबंधों में थोड़ा उतर-चढ़ाव आ सकता है लेकिन 11 जनवरी को पंचम के स्वमी शुक्र के नवम स्थान पर गोचर करने से आपको अपने पार्टनर के साथ अच्छा वक़्त बिताने का मौका मिल सकता है। इस दौरान जो सिंगल्स अपने भाव की भावनाएं अपने साथी के साथ प्रकट करना चाहते हैं, उसके लिए भी असमय अच्छा है।

स्वास्थ्य
मकर राशि के जातकों के लिए बुध छठे भाव का मालिक बनता है और यह भाव रोग ऋण शत्रु का भाव होता है। बुध फिलहाल केंद्र के भाव सप्तम में से गोचर कर रहे हैं लिहाजा 9 अगस्त तक सेहत को लेकर कोई समस्या नहीं आएगी लेकिन 9 अगस्त को बुध सिंह राशि में अष्टम भाव में गोचर करेंगे जहां मंगल और सूर्य पहले से विराजमान हैं। बुध यहां 18 अगस्त तक अस्त स्थिति में भी रहेंगे लिहाजा 18 अगस्त तक पेट, किडनी अथवा बैक पेन जैसी कोई बड़ी शारीरिक दिक्कत हो सकती है लेकिन 18 अगस्त को बुध उदय हो जाएंगे और उसके बाद स्थिति सामान्य होनी शुरू होगी। बुध 26 अगस्त को कन्या राशि में जाकर उच्च स्थिति में भाग्य स्थान में गोचर करेंगे और इस भाव में शुक्र के साथ मिलकर नीच भंग राज योग भी बनाएंगे। 18 अगस्त के बाद सितारा सेहत के लिहाज से अच्छा है लेकिन आपको अपने खान पान का ध्यान रखना होगा। संतुलित आहार के साथ-साथ आपको व्यायाम पर भी ध्यान देना होगा।

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!