SCORPIO (वृश्चिक)

महीना चुनें

कारोबार और धन
कारोबार और धन के लिहाज से वृश्चिक राशि वालों के लिए अगस्त का महीना काफी अच्छा है और इसका कारण है महीने की शुरुआत से ही लग्न का स्वामी मंगल दसवें भाव से गोचर कर रहा है और यह मंगल आपको कामकाज निपटाने के लिए अपार ऊर्जा देगा। 16 अगस्त के बाद यहां सूर्य भी मंगल के साथ आ जाएंगे और आपकी काम करने की क्षमता दोगुनी हो जाएगी।  कार्य स्थल पर आपका प्रभाव बढ़ेगा और यह प्रभाव आपको मान-सम्मान भी दिलाएगा। कारोबारी जातकों के लिए यह महीना इसलिए अच्छा है क्योंकि कुंडली में आय भाव का स्वामी बुध अस्त से उदय अवस्था में आने के साथ-साथ उच्च राशि कन्या में गोचर करेगा और यह गोचर पैसे के लिहाज से काफी अच्छा रहने वाला है।  इस से कारोबारी आर्डर बढ़ेंगे और आय में वृद्धि होगी।  इसी महीने 16 से 25 अगस्त तक बुध दसवें भाव में सूर्य और मंगल के साथ मिलकर त्रिग्रही योग भी बनाएंगे और यह त्रिग्रही योग भी आपको कारोबारी सफलता दिलाएगा।

रिलेशनशिप
इस राशि के शादीशुदा जातकों के लिए सप्तम भाव से राहु का गोचर पहले से ही परेशानी खड़ी कर रहा है लेकिन लग्न के मालिक मंगल के नीच राशि से निकलने के कारण अब स्थितियां थोड़ी बेहतर होनी शुरू होंगी और आपसी रिश्ते थोड़े सुधरने शुरू हो सकते हैं।  वृश्चिक राशि के लिए वाणी वाले भाव और फैमिली लाइफ वाले भाव के स्वामी गुरु की स्थिति में भी सुधार हुआ है और गुरु ने राहु के नक्षत्र से निकल कर मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र से गोचर करना शुरू किया है। जिस कारण शादीशुदा लोगों की वाणी में भी सुधार होगा और इस से आपसी सद्भाव बढ़ सकता है। जहां तक इस राशि के सिंगल्स का सवाल है तो अगस्त का महीना वृश्चिक राशि के जातकों के लिए भी अच्छा है। इसका कारण यह है कि शुक्र इसी महीने 11  अगस्त को राशि परिवर्तन कर के कन्या राशि में गोचर करेंगे।  हालांकि कन्या राशि शुक्र की नीच राशि है लेकिन यहां विराजमान शुक्र की सीधी दृष्टि पंचम भाव पर पड़ेगी और पंचम भाव पर रोमांस के कारक ग्रह शुक्र की दृष्टि कई मायनों में सिंगल्स के लिए फायदेमद है। खासतौर पर 25 और 26 अगस्त का दिन अपनी भावनाओं के इज़हार के लिए काफी अच्छा है।

स्वास्थ्य
इस राशि के जातकों के लिए लग्न का स्वामी मंगल नीच राशि से निकल कर सिंह राशि में आने से शरीर में ऊर्जा का संचार हो रहा है और इस राशि में लग्न का स्वामी मंगल ही छठे भाव का भी स्वामी है और लग्न की स्थिति सुधरने के साथ ही छठे भाव के स्वामी की स्थिति भी सुधरी है और ग्रहों की यह स्थिति काफी हद तक सेहत के लिहाज से अच्छी है। गुरु दूसरे भाव में बैठ कर छठे भाव को मजबूत कर रहे हैं। जिस कारण स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या सामने आती नजर नहीं आ रही है। हालांकि शनि की स्थिति के चलते टांगों में हल्का दर्द रह सकता है। आपको 5 और 6 अगस्त के दिन ख़ासतौर पर वाहन चलाते समय सावधानी रखनी है। महीने के इन दो दिनों में दुर्घटना के योग बन रहे हैं। यदि आप सावधानी रखेंगे तो किसी दुर्घटना से बचा जा सकता है।

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!