आज का राशिफल 16 अक्टूबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 16 Oct, 2021 07:55 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकार से

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकार से सम्बंधित रुके कामों को आज पूरा करेंगे। घर के बुजुर्ग सदस्यों के साथ अच्छा तालमेल रहेगा। उनके सुझाव लेकर किये गए कामों में सफलता मिलेगी। यात्रा से लाभ होगा।
उपाय- सूर्य को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज के दिन कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। नौकरी में अधिकारी आपकी जिम्मेदारियां बढ़ा देंगे, जिनको पूरा करना आपके लिए आसान नहीं होगा और ये बात मानसिक तनाव को बढ़ा सकती है। माता के स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं।
उपाय- चांदी धारण करना लाभप्रद रहेगा।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। धार्मिक कामों में मन लगेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर घूमने जाने का कार्यक्रम भी बन सकता है। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को नौकरी मिलने की सम्भावना है। विद्यार्थियों के लिए भी आज का दिन सकारात्मक रहेगा।
उपाय- केसर का तिलक लगाना फायदेमंद रहेगा।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज का दिन सामान्य रहेगा। विदेश में रहने वाला मित्र आपके लिए कोई उपहार भेजेगा। आप कोई विदेशी भाषा सीखने की कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में अधिक मेहनत की जरूरत है। कारोबार में आपके सुझावों को निवेशक मिल सकते हैं।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में आप अपने शत्रुओं पर भारी रहेंगे। प्रतियोगी परीक्षा में विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। नौकरी में सच्चाई से न भागे, अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने की कोशिश करें।
उपाय- आज बहन को उपहार देना लाभप्रद रहेगा।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा। शाम को जीवनसाथी के साथ मूवी देखने या खरीदारी करने के लिए जायेंगे। जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव आयेंगे, जिनसे आप मन ही मन बेहतर महसूस करेंगे।
उपाय- स्त्रियों का सम्मान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आपकी मेहनत आपकी नौकरी में दिखाई देगा। व्यवसाय में जल्दी ही कोई बड़ा बदलाव होने की सम्भावना है। संतान की पढ़ाई को लेकर संतुष्ट रहेंगे। कमर दर्द हो सकता है, सेहत का ख्याल रखें।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल मन्दिर में दान करना लाभप्रद रहेगा।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोई करीबी रिश्तेदार पैसों के मामले में आपके साथ धोखा कर सकता है, सावधान रहें। अपनी व्यावसायिक योजनाओं के बारे में एक बार दोबारा सोचने की जरूरत है। छोटा या बड़ा कोई भी निवेश सोच-समझ कर करें।
उपाय- काले कुत्ते को कुछ खिलायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज दुर्घटना या कोई चोट लग सकती है, वाहन चलाते समय गति का ध्यान रखें। आज बच्चों की तरफ से भी मन परेशान रहेगा, खेलते समय बच्चों का विशेष ध्यान रखें। व्यवसाय में आज बहुत ज्यादा लाभ के बारे में न सोचें।
उपाय- भाई के साथ अच्छे सम्बन्ध रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!