जब जिंदगी के सारे रास्ते हो जाएं बंद तो कर लें ये 1 काम, 100% मिलेगा Result

Edited By Prachi Sharma,Updated: 25 May, 2024 11:27 AM

बुरे दिन हर किसी के जीवन में आते हैं लेकिन उनसे कैसे बचा जाए, ये सबसे जरुरी है। सारी परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र बहुत ही कारगार है। आज

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Astrology Tips: बुरे दिन हर किसी के जीवन में आते हैं लेकिन उनसे कैसे बचा जाए, ये सबसे जरुरी है। सारी परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र बहुत ही कारगार है। आज इस आर्टिकल में बात करेंगे यदि आपके जीवन में कोई बुरा दौर चल रहा है तो उससे कैसे बचा जाए। हमारे जीवन में दिक्कत तब आती है जब हमारे प्लेनेट के साथ हमारा ताल-मेल नहीं बैठता है। हमेशा हर व्यक्ति के ऊपर किसी न किसी की दशा तो चल ही रही होती है। यह दशा ही जीवन को बिगाड़ने और संवारने का काम करती है। अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति चल रहे हैं तो उस दौरान उस व्यक्ति का आचार-व्यवहार जुपिटर के अनुरूप होनी शुरू हो जाती हैं। जो व्यक्ति इससे उल्टा चलना शुरू करेगा तो उसके किस्मत के दरवाजे अपने आप बंद होने शुरू हो जाएंगे। 

PunjabKesari Astrology tips

सबसे पहले जानेंगे कि व्यक्ति के ऊपर दशा किस तरह से आती है-

किसी भी समय में जिस व्यक्ति के ऊपर जिस ग्रह की दशा चल रही होती है तो उसकी एक्टिविटी काफी प्रभावित होती है। अगर किसी व्यक्ति के ऊपर दसवें भाव की दशा चल रही है तो ये कर्म का भाव होता है। अगर इस दौरान व्यक्ति काम करता रहेगा तो कोई दिक्कत नहीं आएगी। अगर इसी दौरान आप अपने काम पर शक करने लग जाएंगे तो आपके जीवन में परेशानियां उत्पन्न होने लग जाती हैं। इसका मतलब है कि चॉइस न करें, जो मिल रहा है वही काम करें। 

किसी भी इंसान की लग्न की दशा चल रही होगी तो उस व्यक्ति को आगे बढ़ने के मौके तो मिलेंगे लेकिन वो इंसान वहमों में आकर उस मौके को गंवा देंगे। 

दूसरे भाव की कोई भी दशा आएगी तो आपको हमेशा लोगों को जोड़ के चलना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो तभी जीवन में तरक्की देखने को मिलेगी। अगर ऐसे लोग बिना टीम वर्क के काम करेंगे तो आपको जीवन में हमेशा परेशानी का सामना करना पड़ेगा। 

अगर चौथे घर की दशा चल रही है तो सुख तो मिलेगा लेकिन ऐसे लोग बहुत ज्यादा होम सिक हो जाएंगे। ऐसे लोग घरवालों से दूर जाना पसंद नहीं करते। 

PunjabKesari Astrology tips

फिफ्थ हाउस की दशा चलेगी तो किसी के अंडर काम करना मुश्किल हो जाएगा। 

छठा घर किसी भी पुराने कर्जे को चुकाने का घर है। अगर आपकी ये दशा चल रही है तो अपना हक़ लेने से पीछे न हटे। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो किस्मत आपके विरूद्ध हो जाएगी। 

सातवें घर की दशा अगर चल रही है तो अपनी हर चीज को बैलेंस बना कर रखें। 

आठवें घर की अगर दशा चलेगी तो उस व्यक्ति को अपने आप को दोबारा रिडिफाइन करना पड़ेगा। 

जिसके ऊपर नाइन्थ हाउस की दशा चल रही है उसे अपने घर से दूर ट्रेवल करना चाहिए। 

दसवें घर की दशा चल रही है तो पैसे को कैसे कन्वर्ट करना चाहिए, उसके बारे में सोचना चाहिए। 

12वें घर की दशा चलेगी तो व्यक्ति लोगों में घुलने-मिलने की कोशिश करेगा तो विफल हो जाएगा। 

ज्योतिष शास्त्र में पूर्व दिशा को बेहद ही शुभ माना जाता है। कहते हैं इस जगह में देवी-देवताओं का वास होता है। ग्रह दोष से मुक्ति पाने के लिए आप इस दिशा में अजवाईन की पोटली रखें। 

PunjabKesari Astrology tips

Related Story

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!