घर में इस पक्षी का आना होता है अशुभ, जानें इसके संकेत

Edited By Prachi Sharma,Updated: 30 Mar, 2024 08:39 AM

शकुन शास्त्र के अनुसार हमारे घर में आने वाले पक्षी हमें तरह तरह के संकेत देते हैं। कई पक्षी ऐसे होते हैं जिनका घर में आना धन लाभ और किसी गुड

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

शकुन शास्त्र के अनुसार हमारे घर में आने वाले पक्षी हमें तरह तरह के संकेत देते हैं। कई पक्षी ऐसे होते हैं जिनका घर में आना धन लाभ और किसी गुड न्यूज की ओर ईशारा करता है। तो वहीं कुछ पक्षी ऐसे भी होते हैं जिनका घर में आना अशुभ घटना या अकाल मृत्यु का संकेत देता है। दरअसल पशु-पक्षियों में खास तरह इंद्री मौजूद होती है जिस वजह से इन्हें होने वाली घटनाओं का पूर्वावास हो जाता है। ऐसे में आज आपको बताएंगे घर में कौन से पक्षी आना शुभ होता है और कौन से पक्षी अशुभ माने जाते हैं। तो आईए जानते हैं पक्षियों से मिलने वाले संकतों के बारें में।

PunjabKesari Birds Vastu Tips

सबसे पहले बात करते हैं उल्लू की, शास्त्रों में इसे मां लक्ष्मी का वाहन माना जाता है। शकुन शास्त्र के अनुसार घर में उल्लू का आना शुभ माना जाता है। घर में उल्लू धन लाभ होने की ओर इशारा करता है। तो वहीं घर से निकलते वक्त अगर आपको उल्लू दिख जाए तो ये भी शकुन के तौर पर देखा जाता है। इसके अलावा शाम के समय घर के आसपास उल्लू का बोलना किसी की मौत की और ईशारा करता है। ऐसा होने पर आपको 1 साल के अंदर किसी अपने या किसी रिश्तेदार की मृत्यु सुचना मिल सकती है।

PunjabKesari Birds Vastu Tips

आगे बात करते कबूतर की, अगर अचानक आपके घर में कबूतर आने लगे तो समझ लें कि आपके घर में सुख समृद्धि आने वाली है। साथ ही इसका मतलब यह भी है कि आपके जीवन में तरक्की का आगमन होने वाली है लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि जब भी कबूतर आपके घर में घोंसला बनाएं और उसमें बच्चे को जन्म न दें इसका मतलब हुआ के आपके घर में ज़रूर कोई न कोई नकारात्मक ऊर्जा है और ऐसा होना आपको भविष्य में सचेत रहने का आग्रह करता है।

PunjabKesari Birds Vastu Tips

आगे बात करते हैं गिद्ध की, जैसा कि सब जानते हैं गिद्ध मरे हुए जीवों को खाता है इसलिए इसे हमारे शास्त्रों में बहुत ही अशुभ पक्षी माना जाता है। शकुन शास्त्र के अनुसार गिद्ध का घर में आना अनहोनी का संकेत देता है। साथ ही ये भी कहा जाता है जिस घर में गिद्ध का वास होता है उस घर में कभी भी विकास नहीं होता है।

आगे बता करते हैं कौए की, कौआ एक ऐसा पक्षी है जिसे भविष्य में होने वाली घटनाओं का पहले से ही पता लग जाता है। ऐसा भी माना जाता है कि हमारे पूर्वज कौए के माध्यम से अपने परिवार पर दृष्टि बनाएं रखते हैं। ऐसे में अगर किसी इंसान के उपर कौआ आकर बैठ जाए तो समझ जाएं कि उस इंसान के साथ कुछ बुरा होने वाला है। तो वहीं कई बार ऐसा होता है कि अचानक घर में बहुत सारे कौए बोलने लगते हैं शकुन शास्त्र के अनुसार ऐसा होना घर में आने वाले संकट की ओर ईशारा करता है।

इसके अलावा घर में चमगादड़ का आना अशुभ माना जाता है। इसका घर में प्रवेश करना मौत की सूचना को दर्शाता है या किसी बुरी खबर मिलने का संकेत देता है।

PunjabKesari Birds Vastu Tips
 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!