Kundli Tv- गलती से भी इस दिन न तोड़ें कलावा, वरना अंजाम होगा बहुत बुरा

Edited By Jyoti,Updated: 10 Sep, 2018 11:42 AM

do not break the molly in any day

हिंदू धर्म में मौली या कलावा को लेकर कई मान्यताएं प्रचलित है। यही कारण है कि आज के समय में भी लोग इसे हाथ पर बांधने में दिलचस्पी रखते हैं।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
हिंदू धर्म में मौली या कलावा को लेकर कई मान्यताएं प्रचलित है। यही कारण है कि आज के समय में भी लोग इसे हाथ पर बांधने में दिलचस्पी रखते हैं। बहुत से लोग इसे बांध तो लेते हैं, लेकिन उनमें से बहुत से लोगों को ये नहीं पता होता कि इसे उतारने का सही समय कब होता है। अधिकतर लोग इसे बिना सोचे-समझे कभी भी हाथ में से निकाल देते हैं, जिसका उल्टा असर उनकी लाइफ पर पड़ता है, तो आइए आपको बताते हैंं कि आख़िर कलावे को कब और कैसे उतारना चाहिए।
PunjabKesari
हिंदू धर्म में कलावे को रक्षासूत्र का नाम भी दिया गया है। अक्सर देखने को मिलता है कि घर में कोई भी पूजा-पाठ हो या कोई शुभ कार्य करना हो तो उससे पहले हाथ पर कलावा ज़रूर बांधा जाता है। कहते हैं कि इसे बांधने के जितने फायदे हैं, उतना ही इसके साथ सतर्कता बरतना भी ज़रूरी है।
PunjabKesari
कुछ ज्योतिषों के अनुसार कलावा को रक्षासूत्र माना जाता है। इसलिए इसे बदलने के दिन-वार का ध्यान रखना बहुत ज़रूरी है। इसलिए इसे कभी भी अपनी मर्ज़ी से किसी भी दिन न बदलें। इस बात का ध्यान रखें कि कलावा यानि रक्षा सूत्र को बदलने के लिए मंगलवार और शनिवार का दिन ही चुनें क्योंकि ये दिन बहुत शुभ मानेे जाते हैं।
PunjabKesari
बहुत से लोग होते हैं, जिन्हे ये नहीं पता होता कि कलावा किस हाथ पर और किस दिन बंधवाना चाहिए। तो आपको बता दें कि पुरुषों और लड़कियों को कलावा हमेशा दाहिने हाथ पर बंधवाना चाहिए। वहीं मैरिड लड़की को बाएं हाथ पर कलावा बांधना चाहिए।
PunjabKesari
आजकल कुछ लड़के-लड़कियां अज्ञानता वश हाथ को सुंदर बनाने के लिए कलावा कितनी बार लपेट लेते हैं, लेकिन आपको बता दें कि कुछ ज्योतिषों के मुताबिक यह सहीं नहीं है। इसलिए कलावा बांधते समय हाथों की मुट्ठी बंद रखें और एक हाथ सिर पर रखें। इसके साथ सिर्फ 2 या 5 बार कलावा लपेटें। 
Birth time और वास्तु का क्या है CONNECTION (देखें Video)

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!