जीवन में आ रही रूकावटों का होगा अंत बस करना होगा ये

Edited By Jyoti,Updated: 23 Feb, 2019 12:13 PM

do these works on saturday obstacles of your life will be end

कहते हैं जीवन में हर काम में सफलता पाने के लिए परिश्रम यानि मेहनत सबसे ज़रूरी है। मगर अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग अपने जीवन में बहुत मेहनत करते हैं लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाते। वो इसलिए क्योंकि विजय पाने के लिए जिनता ज़रूरी मेहनत करना होता है...

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
कहते हैं जीवन में हर काम में सफलता पाने के लिए परिश्रम यानि मेहनत सबसे ज़रूरी है। मगर अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग अपने जीवन में बहुत मेहनत करते हैं लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाते। वो इसलिए क्योंकि विजय पाने के लिए जिनता ज़रूरी मेहनत करना होता है उतना ही ज़रूरी ईश्वर की उपासना करना भी होता है। परंतु कुछ ऐसे लोग होते हैं जो ईश्वर की पूजा-अर्चना तो करते हैं फिर भी उनके जीवन में कुछ अच्छा नहीं होता। तो वहीं कुछ ऐसे लोग होते हैं जिनके पास ये सब करने का समय नहीं होता। तो आपको बता दें कि इनके लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से आपको बड़ा आसानी से सफलता मिल सकती है।
PunjabKesari, Jyotish, Jyotish Image, ज्योतिष

यहां जानें कौन से वो ज्योतिष उपाय, जिन्हें शनिवार के दिन करने से आपकी हर मनोकामना पूरी होगी- 
कहा जाता है कि शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे चीटियों को शक्कर मिला हुआ आटा डालने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।  
PunjabKesari, Peepal Image, Peepal Tree
इसके अलावा इस दिन यानि शनिवार को हनुमान जी को लाल फूलों की माला पहनानी चाहिए और पंच मेवे का भोग लगाना चाहिए। ये उपाय करने से धन आवक में आने वाली बधाएं दूर हो जाती हैं।
PunjabKesari, Bajrangbali, Bajrangbali Image
वैसे तो कहा जाता है कि रोज़ाना घर में सुबह सबसे पहली बनी रोटी गाय को खिलानी चाहिए। लेकिन शनिवार के दिन ऐसा करने के बाद गाय माता के 7 परिक्रमा करने से व्यक्ति की हर मनोकामना जल्द ही पूरी हो जाती है। बता दें हिंदू धर्म के मुताबिक गाय में 33 कोटि देवी-देवता निवास करते हैं।
PunjabKesari, Cow, Cow Image, गाय
ज्योतिष के अनुसार शनिवार के दिन दोपहर या शाम को तालाब, झील या नदी में मछलियों को आटे की 108 गोलियां खिलाने से महालक्ष्मी प्रसन्न होती है। अब ये तो आपको बताने की ज़रूरत नहीं होगी कि जब ये किसी पर खुश होती हैं तो क्या होता है। तो अगर आप भी चाहते हैं कि आप पर धन की वर्षा हो इस रामबाण उपाय को ज़रूर अपनाएं।
PunjabKesari, Fish Tank, Fish Iamge
इस सबके अलावा शनिवार के दिन घर से बाहर निकलने से पहले माता-पिता और घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद ज़रूर लें। ऐसा करने से आपके द्वारा किए गए हर काम में सफलता प्राप्त होगी।

हिंदू धर्म में रोज़ाना सूर्य देव को अर्घ्य दिया जाता है। ये तो सब जानते होंगे लेकिन कुछ मान्यताओं के अनुसार शनिवार के दिन सूर्योदय से पहले और सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ पर एक लोटा मीठा जल चढ़ाने से जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती।  
PunjabKesari, Peepal Ka Tree, Peepal Tree Image
इसके अलावा शनिवार के दिन इन मंत्रों का जाप करें-
शनि मंत्र-

ॐ दीनार्तिहरणाय नम:

ॐ दैन्यनाशकराय नम:

ॐ भानुपुत्राय नम:

ॐ छायापुत्राय नम:
PunjabKesari, Shani Dev, Shani Dev Image, शनि देव
हनुमान मंत्र -
ॐ बलसिद्धिकाय नम:

ॐ सर्वबन्धविमोक्त्रे नम:

ॐ सर्वदु:खहराय नम:
माता लक्ष्मी नहीं, कौन है विष्णु जी का असली लवमेट? (VIDEO)

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!